फिर से लौटी हनुमान की कथा, डिज्नी प्लस हॉटस्टार हर हफ्ते रिलीज होंगे एपिसोड

हनुमान की कथा के चौथे सीजन में, शक्तिशाली हनुमान की शक्तियों की असली परीक्षा होती है जब कुम्भकर्ण अपनी सेना के साथ और लंका के अडिग योद्धाओं - अहिरावण और इन्द्रजीत को छोड़ता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हनुमान की कथा अब Disney+ Hotstar पर स्ट्रीमिंग
नई दिल्ली:

हनुमान की कथा के चौथे सीजन में, शक्तिशाली हनुमान की शक्तियों की असली परीक्षा होती है जब कुम्भकर्ण अपनी सेना के साथ और लंका के अडिग योद्धाओं - अहिरावण और इन्द्रजीत को छोड़ता है. हनुमान अपने अंदर के योद्धा को खोजने के लिए तैयार हैं, क्योंकि वह और वानर सेना रावण की सेना के विशाल दैत्यों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी लड़ाई में उतरते हैं. हनुमान की कथा सीजन 4 अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग हो रही है. नए एपिसोड हर सप्ताह रिलीज हो रहे हैं. नए सीजन में कहानी में बड़ा मोड़ आता है जब रावण के शक्तिशाली भाई कुम्भकर्ण युद्ध में प्रवेश करते हैं और हनुमान से लड़ते हैं श्रृंखला अपने उच्चस्तरीय एनीमेशन और विस्तृत कहानी के लिए जानी जाती है, नए सीजन ने दोनों पहलुओं को और ऊंचाई पर ले जाकर दर्शकों को एक दृश्य तमाशा प्रदान किया है शरद केलकर ने रावण के किरदार को स्क्रीन पर एक नई गहराई दी है. 

Advertisement

उनकी आवाज़ में रावण के अनुभव और दुविधा को महसूस किया जा सकता है दमनदीप सिंह बग्गा, जिन्होंने शक्तिशाली हनुमान को अपनी आवाज़ दी है, ने शानदार प्रदर्शन किया है. उनके स्वर में शक्ति और पुण्यता सहजता से प्रवाहित होती है रचयिताओं - शरद देवराजन, जीवन जे. कांग और चारुवी अग्रवाल ने कथा को शास्त्रों के करीब रखा है और इसे कभी न देखी गई ग्राफिक्स के साथ समर्थित किया है जो सीधे कॉमिक बुक्स से निकलते हुए प्रतीत होते हैं, जिससे यह दृश्य रूप से आकर्षक बनता है श्रृंखला परिपक्व दर्शकों के लिए एनीमेशन क्षेत्र में ताजगी की एक सांस है रामायण की महानता को आधुनिक कहानी कहने के साथ प्रदर्शित करता है. इस शो को शरद देवराजन, जीवन जे. कांग, सरवत चड्ढा और शिवांगी सिंह ने लिखा है. 

The Great Indian Kapil Show: महंगी दुकान, पुराने पकवान

Advertisement
Featured Video Of The Day
सरपंच होकर भी सरपंच नही! जितने के बाद भी नही है अधिकार