महाभारत में ठुकराया अभिमन्यु का किरदार, गदर को भी कहा था नो, जानते हैं कौन है ये बॉलीवुड स्टार

बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने ने अपने करियर में कई फिल्मों को रिजेक्ट किया है. हालांकि यह एक्टर अब लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर चल रहा है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे रहे हैं, जिन्होंने कई बड़ी फिल्मों को रिजेक्ट किया है. हालांकि बाद में उन्हें अपने इस फैसले पर काफी अफसोस भी होता है. ऐसे ही बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने ने अपने करियर में कई फिल्मों को रिजेक्ट किया है. हालांकि यह एक्टर अब लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर चल रहा है लेकिन एक समय ऐसा भी था कि इस एक्टर के संग हर कोई काम करने के लिए बेताब रहता था. इस एक्टर का नाम गोविंदा है. गोविंदा अब भले लंबे समय से फिल्मों से दूर चल रहे होंगे, लेकिन वह आज भी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं.

गोविंदा बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं, जिन्होंने पर्दे पर कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. गोविंदा ने 15 साल की उम्र में एक्टिंग के लिए राजश्री स्टूडियो में कई बार ट्राई किया था, लेकिन वह रिजेक्ट हो गए. फिर उन्होंने फिल्म इल्जाम से अपने करियर की शुरुआत की. यह फिल्म साल 1986 में आई थी, जो सुपरहिट साबित हुई थी. गोविंदा ने सीरियल महाभारत में अभिमन्यु के रोल के लिए ऑडिशन दिया था, इस बीच उन्हें फिल्म मिल गई और उन्होंने महाभारत सीरियल में  काम करने से मना कर दिया था.

इतना ही नहीं गोविंदा को सनी देओल की सुपरहिट फिल्म गदर ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. गोविंदा ने 2004 में कांग्रेस की टिकट मुंबई नॉर्थ से चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की. उन्होंने साल 2008 में एक्टिंग करियर की खातिर उन्होंने राजनीति को अलविदा कह दिया था. गोविंदा की 1987 में सुनीता आहूजा से शादी हुई थी और उनके दो बच्चे हैं. गोविंदा ने डेविड धवन के साथ 17 फिल्में की हैं, और उसमें अधिकतर सुपरहिट रही हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 के पहले 100 दिन में ऐसा क्या हुआ है जिसका असर 2047 तक देखने को मिलेगा?