48 साल पुरानी 'दीवार' की टिकट हुई वायरल, 1975 में जितने में देख सकते थे फिल्म आज उससे 10 गुना ज्यादा जाता है पार्किंग में

क्या आपने कभी सोचा है कि आज पार्किंग के लिए हम जितना पैसा दे देते हैं इससे दस गुना कम कीमत पर पहले बंपर हिट फिल्मों का टिकट आ जाया करता था. एक बार के पार्किंग शुल्क की कीमत में दस लोग आराम से फिल्म देख सकते थे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
वायरल हुआ दीवार का टिकट, देखकर हैरान रह जाएंगे आप
नई दिल्ली:

फिल्म देखने के शौकीन हैं तो आप कई बार थियेटर का रुख करते ही होंगे. थियेटर तक पहुंचने के लिए अगर आप टू व्हीलर या फोर व्हीलर का इस्तेमाल करते हैं तो इन्हें पार्किंग में भी लगाया होगा और फिर पार्किंग शुल्क भी अदा किया ही होगा. एक बार का पार्किंग शुल्क भी 30 से 50 रुपये तक कम से कम लग ही जाता है. हंसते हंसते इतना पार्किंग शुल्क अदा करते हुए आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि इससे दस गुना कम कीमत पर पहले बंपर हिट फिल्मों का टिकट आ जाया करता था. एक बार के पार्किंग शुल्क की कीमत में दस लोग आराम से फिल्म देख सकते थे.

वायरल हुआ दीवार का टिकट

अगर यकीन न हो तो आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दीवार मूवी के टिकट को देख सकते हैं. इस मूवी टिकट को ट्विटर पर शेयर किया है बॉलीवुड डायरेक्ट नाम के ट्विटर हैंडल ने. टिकट में आप देख सकते हैं कि ये साल 1975 का गैलेक्सी सिनेमा का टिकट है जो महज तीन रुपये का था. टिकट पर बाकी डिटेल भी नजर आ रही हैं जिसके मुताबिक फिल्म 70 mm की एयर कंडिशन्स सिनेमा हॉल में लगी है. तारीख 1 मई 1975, दिन गुरुवार दोपहर तीन बजे का शो. जो टिकट लेने वाले ने बालकनी में बैठ कर देखा. टिकट पर लिखा दिखाई दे रहा जी 2 का अर्थ है हॉल की रो और सीट का नंबर.

Advertisement

टैक्स भी शामिल

मजेदार बात ये है कि महज तीन रुपये के इस मूवी टिकट में टैक्स भी शामिल है. टिकट को गौर से देखेंगे तो जहां वर्ड्स में टिकट की कीमत लिखी है वहीं पास में ब्रेकेट भी लगे हैं. इस ब्रेकेट में साफ लिखा है टैक्स इंक्लूड यानी कि इस कीमत में टैक्स भी शामिल है. जबकि आज मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने जाएं तो टिकट की कीमत ज्यादातर डेढ़ सौ रुपये से शुरू होती है. इतना ही नहीं पार्किंग में ढाई घंटे से ज्यादा देर खड़ी रहने वाली गाड़ी पर पार्किंग शुल्क भी हर घंटे दस रुपये बढ़ जाता है और कीमत 30 से 50 रुपये पार कर जाती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi in Russia: भारत-रूस शिखर वार्ता में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, Austria का भी करेंगे दौरा