कभी गलियों में फिनाइल बेचकर गुजारा करता था बॉलीवुड का 'केसरिया विलायती', इस तरह 'बेडमैन' बन किया बॉलीवुड-हॉलीवुड पर राज

फेम हासिल करना गुलशन ग्रोवर के लिए बहुत आसान नहीं था. खुद गुलशन ग्रोवर ने अपनी बायोग्राफी बैड मैन में बताया है कि वो बचपन में किस कदर गरीब थे. उनके पिता के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो अपने बच्चों को स्कूल भेज सकें.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में विलेन्स के नाम की लंबी फेहरिस्त है. प्राण से लेकर अमरीश पुरी तक विलेन्स ने बड़े पर्दे पर तगड़ी छाप छोड़ी है. जिनकी फिल्मी पर्दे पर एंट्री देख कर वाकई डर लगने लगता था. विलेन तो एक से बढ़ कर एक हुए लेकिन बैड मैन का खिताब किसी विलेन को नहीं मिला. ये खिताब तो सिर्फ और सिर्फ गुलशन ग्रोवर को मिल सका है. गुलशन ग्रोवर ने विलेन के किरदार में भी इतने अलग अलग शेड्स दिखाए कि लोग उनकी एक्टिंग के कायल हो गए. जिसके दम पर गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी हिट हैं.

गरीबी में बीता बचपन

ये फेम हासिल करना गुलशन ग्रोवर के लिए बहुत आसान नहीं था. खुद गुलशन  ग्रोवर ने अपनी बायोग्राफी बैड मैन में बताया है कि वो बचपन में किस कदर गरीब थे. उनके पिता के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो अपने बच्चों को स्कूल भेज सकें. गुलशन  ग्रोवर घर घर जाकर डिटर्जेंट, फिनाइल की गोलियां और पोछे के कपड़े बेचा करते थे. इस काम से जो रकम उन्हें मिलती थी उसी के सहारे उनके दिन गुजरते थे और स्कूल की फीस भर पाते थे. 

ऐसा रहा फिल्मी सफर

गुलशन ग्रोवर ने हम  पांच फिल्म  से फिल्मी दुनिया में कदम रखा. लेकिन इस मल्टीस्टारर फिल्म में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिल सका.  इसके बाद उन्हें रॉकी में काम  करने का मौका मिला.  जिसके बाद वो लगातार फिल्मी दुनिया की सीढ़ी पर सीढ़ी चढ़ते चले गए. सदमा  में बलमा से लेकर बैड मैन तक उनके किरदारों के ही नाम है. जिन्हें आसानी से नहीं भुलाया जा सकता. फिल्मों के विलेन ने रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट में अब्दुल कलाम आजाद का किरदार निभाया और इसमें भी पहचान बनाने में कामयाब रहे. वो जितने फेमस बॉलीवुड में हैं उतनी ही बुलंदियां हॉलीवुड में भी हासिल कर चुके हैं.

Advertisement

एयरपोर्ट के बाहर एक फैन के साथ दीपिका पादुकोण ने दिया पोज

Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में