नौ महीने पहले आई 20 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने कमाई के तोड़े थे रिकॉर्ड, पीएम मोदी ने भी की थी तारीफ

साल 2024 में कुछ कम बजट की फिल्में भी रही हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है. खास बात यह है इस फिल्म में कोई बड़ा हीरो नहीं थी. अकेले एक एक्ट्रेस ने इस फिल्म को बड़ी कामयाबी दिलाई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
2
नई दिल्ली:

इस साल बॉलीवुड की कई फिल्में रिलीज हुई है. इनमें से कुछ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रहीं तो कुछ का काफी बुरा हाल हुआ. इतना ही नहीं साल 2024 में कुछ कम बजट की फिल्में भी रही हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है. खास बात यह है इस फिल्म में कोई बड़ा हीरो नहीं थी. अकेले एक एक्ट्रेस ने इस फिल्म को बड़ी कामयाबी दिलाई है. इस फिल्म का नाम आर्टिकल 370 है. आर्टिकल 370 इस साल फरवरी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की थी.

आर्टिकल 370 में यामी गौतम मुख्य भूमिका में थीं. उनके अलावा फिल्म में प्रियमणि, किरण करमाकर और अरुण गोविल भी थे. फिल्म के अंदर किरण ने गृह मंत्री अमित शाह का रोल स्क्रीन पर उतारा और अरुण गोविल पीएम मोदी के किरदार में नजर आए. आर्टिकल 370 का बजट सिर्फ 20 करोड़ रुपये था, जिसमे बॉक्स ऑफिस पर 110 करोड़ रुपये की कमाई की थी. आर्टिकल 370 कश्मीर में लागू धारा 370 के लगने और हटने की कहानी को दर्शाती है. रिलीज से पहले पीएम मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ की थी. 

आपको बता दें कि फिल्म आर्टिकल 370 में यामी गौतम अहम भूमिका में हैं. जो इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभाएंगी. फिल्म की कहानी जम्मू कश्मीर में लगी धारा 370 को हटाने और आतंकवाद के इर्द गिर्द घूमती है. यामी गौतम फिल्म में आतंकियों से निपटने की कमान थामती हैं और उनका सफाया करती है. फिल्म में उनका डायलॉग पूरा का पूरा कश्मीर भारत देश का हिस्सा है और रहेगा, भी काफी हिट रह चुका है.

Featured Video Of The Day
Haryana Election Results 2024: हरियाणा में जीत के बाद PM Modi का संबोधन, कहा- जनता ने इतिहास रचा