अमिताभ बच्चन से लेकर अनुपम खेर तक, जब पाई-पाई को मोहताज हो गए थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स, फूटी कौड़ी तक नहीं बची थी पास

बॉलीवुड के कुछ सितारों की जिंदगी में एक समय ऐसा भी मुश्किल दौर आया, जब उनके पास फूटी कौड़ी तक नहीं बची थी और वे पाई-पाई को मोहताज हो गए थे. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से अनुपम खेर तक का नाम है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

लग्जीरियस लाइफ, स्टारडम और जबरदस्त फैन फॉलोइंग को देख बॉलीवुड स्टार्स की असल जिंदगी का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल होता है. हर किसी का वक्त होता है और जब खराब वक्त आता है तो वो अंदर से तोड़ देता है. ऐसा ही कुछ हाल था बॉलीवुड के कुछ सितारों का, जो कभी पाई-पाई को मोहताज हुआ करते थे. आश्चर्य की बात तो ये है कि इसमें अमिताभ बच्चन से लेकर अनुपम खेर तक का नाम है. हालांकि, इनका समय भी बदला और अपनी मेहनत, फैंस की दुआओं और दोस्तों की मदद से ये एक बार फिर खड़े हुए और आज शानो-शौकत की लाइफ जी रहे हैं. आइए जानते हैं.. 

अमिताभ बच्चन 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की लाइफस्टाइल काफी शानो-शौकत वाली है. लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया, जब पैसों के लिए बिग-बी मोहताज हो गए थे. गरीबी ने हर तरफ से उन्हें घेर लिया था. सुपर स्टारडम से कमाई पाई-पाई उन्होंने गंवा दी थी. 1996 में वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट को अपनी कंपनी के जरिये आयोजित करना उनका सबसे गलत फैसला साबित हुआ और वे कर्ज में डूब गए थे.

अनुपम खेर 

बॉलीवुड पर चार दशक से अपनी एक्टिंग और बेबाक अंदाज को लेकर राज कर रहे दिग्गज एक्टर अनुपम खेर भी मुसीबतों से बाहर निकले हैं. एक समय ऐसा भी था, जब कर्ज के जाल से बाहर आने के लिए उन्होंने अपना एक्टिंग स्कूल खोला था. उन्होंने खुद के दिवालिया होने की बात भी स्वीकारी है. 2004 के आसपास एक कमरे में 12 छात्रों के साथ स्कूल शुरू किया था. यह समय उनके जीवन के सबसे कठिन दौर में से एक था.

Advertisement

जैकी श्रॉफ 

बुरे दौर से गुजरने वालों में जैकी श्रॉफ का नाम भी हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद इस बात का जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि साल 2008 में उन्होंने फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से उधार लिया था लेकिन एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों के बाद उनके पास पैसे ही नहीं बचे थे और वे समय पर पैसे नहीं लौटा पाए थे. यह भी कहा जाता है कि आर्थिक संकट से बाहर आने के लिए जैकी दादा को अपनी प्रॉपर्टी तक बेचनी पड़ी थी. उस मुश्किल दौर में सलमान खान ने इस फाइनेंशियल क्राइसिस से बाहर आने में उनकी मदद की थी 

Advertisement

अभय देओल 

बॉलीवुड एक्टर अभय देओल को कौन नहीं जानता है. जब उनकी फिल्म 'वन बाय टू' फ्लॉप हुई, तब वे पाई-पाई को मोहताज हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभय देओल को फाइनेंसर के पैसे लौटाने के लिए अपना घर तक बेचना पड़ गया था.

Advertisement

मंदाकिनी 

राज कपूर की फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली मंदाकिनी पहली फिल्म में ही बेबाक सीन देकर चर्चा में आ गई थीं. उन्हें बॉलीवुड में खूब पसंद किया गया. उन्हें एक के बाद एक फिल्में मिली और उनका नाम फैंस की जुबान पर चढ़ गया था. लेकिन अंडरवर्ल्ड से उनके कनेक्शन की खबरों के बाद फिल्ममेकर्स ने उनसे दूरी बना ली और उन्हें पैसों की तंगी से गुजरना पड़ा था.

Advertisement

पामेला चोपड़ा के निधन के बाद अमिताभ बच्चन, अभिषेक-ऐश्वर्या आदित्य चोपड़ा के घर पहुंचे

Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?