AAP-समर्थक संगीतकार विशाल ददलानी ने 'संविधान' का जिक्र कर अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना...?

संगीतकार ने अपने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया लेकिन यह स्पष्ट है कि वह आप का जिक्र कर रहे थे. इसका कारण यह है कि यह पोस्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान जारी करने के कुछ घंटों के अंदर आया था.

AAP-समर्थक संगीतकार विशाल ददलानी ने 'संविधान' का जिक्र कर अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना...?

'नोट पर लक्ष्मी' विवाद पर बोले 'आप' के मुखर समर्थक संगीतकार विशाल ददलानी ने भी ट्वीट किया. 

लोकप्रिय संगीतकार और आम आदमी पार्टी (आप) के मुखर समर्थक विशाल ददलानी ने अरविंद केजरीवाल की भारतीय मुद्रा रुपये पर माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की परोक्ष आलोचना की है. बिना किसी का नाम लिए, ददलानी ने ट्वीट किया, 'भारत का संविधान कहता है कि हम एक धर्मनिरपेक्ष समाजवादी गणराज्य हैं. इसलिए, शासन में धर्म का कोई स्थान नहीं होना चाहिए. पूरी तरह स्पष्ट कर दूं कि मेरा ऐसे किसी व्यक्ति से कोई लेना-देना नहीं है, जो धर्म के किसी भी हिस्से को सरकार के किसी भी पहलू में लाता है. जय हिंद.'

हालांकि, संगीतकार ने अपने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया लेकिन यह स्पष्ट है कि वह आप का जिक्र कर रहे थे. इसका कारण यह है कि यह पोस्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान जारी करने के कुछ घंटों के अंदर आया था. आपको बता दें कि कल आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार से अहम अपील की. उन्होंने कहा कि हम सब चाहते हैं कि भारत विकसित देश बने और भारत अमीर देश बने हम सब चाहते हैं कि हर भारतवासी भारत का हर परिवार अमीर परिवार बने.

इसके लिए बहुत सारे कदम उठाने की जरूरत है. हम देखते हैं कि जो लोग भी व्यापार करते हैं, वह अपने यहां लक्ष्मी-गणेश जी की मूर्ति लगाकर रखते हैं. ऐसे में मेरी केंद्र सरकार से अपील है, पीएम से अपील है कि हमारी करेंसी पर जो गांधी जी की तस्वीर है, वह वहीं रहनी चाहिए लेकिन उसके साथ-साथ करेंसी पर दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए.

सरकार और केंद्र से अपील करते हुए दिल्ली सीएम ने ये भी कहा कि अगर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर होगी और दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश जी की फोटो होगी तो इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा. लक्ष्मी जी को समृद्धि की देवी माना गया है और गणेश जी सभी विघ्न को दूर करते हैं, इसलिए उन दोनों की तस्वीर नोटों पर लगनी चाहिए. हम सारे नोट बदलने की बात नहीं कर रहे, लेकिन जो नए नोट छपते हैं, उन पर यह शुरुआत की जा सकती है.

धीरे-धीरे सरकुलेशन में नए नोट आ जाएंगे. इंडोनेशिया एक मुस्लिम कंट्री है, वहां पर 85% से ज्यादा वहां मुस्लिम हैं और 2 फ़ीसदी से कम हिंदू हैं, लेकिन उन्होंने भी अपने नोट के ऊपर गणेश जी की फोटो छापी हुई है तो मैं समझता हूं कि यह बहुत महत्वपूर्ण कदम है, जो केंद्र सरकार को उठाना चाहिए.

यह भी पढ़ें-
VIDEO : एलन मस्क ने ट्विटर पर बदला बायो, Sink के साथ पहुंचे Twitter ऑफिस

छठ पूजा पर भीड़ को देखते हुए रेलवे का विशेष इंतजाम, इन रूट्स पर चलाईं 250 स्पेशल ट्रेनें

'हम ऐसा ब्रिटेन बनाएंगे, जहां हमारे बच्चे और पोते अपने दीये जला सकें' : दीवाली रिसेप्शन में बोले ऋषि सुनक 

Video : रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कैसे फैला हज़ारों करोड़ के ड्रग्स का जाल?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com