18 साल पहले आई इस फिल्म का हीरो ही बन गया था विलेन, सस्पेंस और प्यार की कहानी ने कमा डाले थे 102 करोड़

आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपका सर चकरा जाएगा. यह कैसी फिल्म थी जिसमें हीरो ही फिल्म का असली विलेन था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इस फिल्म में हीरो ही निकला था असली विलेन,हीरोइन को मिला था सबसे बड़ा धोखा
नई दिल्ली:

सिनेमा में हीरो और खलनायक की परंपरा पुरानी है. फिल्म चाहे हॉलीवुड की हो या बॉलीवुड की, यहां अगर हीरो है तो विलेन यानी खलनायक का होना जरूरी है.  कई बार तो फिल्म में हीरो से ज्यादा इंपॉर्टेंट और पसंद किया जाने वाला किरदार खलनायक का होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपका सर चकरा जाएगा. यह कैसी फिल्म थी जिसमें हीरो ही फिल्म का असली विलेन था. आज से 18 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी और फिल्म में हीरो हीरोइन की जोड़ी ने भी कमाल कर दिखाया था. चलिए आज इस फिल्म की बात करते हैं.

Advertisement

सोच कर बताएं फिल्म का नाम
हम बात कर रहे हैं 18 साल पहले रिलीज हुई आमिर खान और काजोल की फिल्म फना की. इस फिल्म में आमिर खान ने ऐसे शख्स का किरदार निभाया था जो आतंकवादी है और साजिश करके बम धमाके करता है. फिल्म में आमिर खान रेहान कादरी बने थे और काजोल ने जूनी अली बेग का किरदार निभाया था. फिल्म में काजोल अंधी लड़की बनती हैं जिसका सहारा लेकर पहले आमिर खान आतंकी हमला करते हैं और फिर उसे छोड़कर चले जाते हैं.

काजोल को जब आमिर की सच्चाई पता चलती है तो उसके होश उड़ जाते हैं. इसके बाद काजोल अपने पिता के साथ रहती है. सालों बाद फिर एक हमले की साजिश करके आमिर वहीं पहुंच जाते हैं जहां काजोल उनके बेटे के साथ रह रही हैं. लेकिन काजोल आमिर को नहीं पहचान पाती और इस तरह थ्रिलर क्लाइमेक्स तक लोगों को अपनी सीट पर चिपके रहने के लिए मजबूर कर देता है. फिल्म के आखिर में आमिर खान काजोल की ही गोली से मारे जाते हैं.

फिल्म ने वर्ल्ड वाइड कमाए थे 102 करोड़ रुपए  
फिल्म में आमिर खान और काजोल की केमिस्ट्री काफी पसंद की गई थी. इस फिल्म में आमिर खान एक टूरिस्ट गाइड का रूप धरकर काजोल से खुब फ्लर्ट करते नजर आते हैं. फिल्म के गाने भी जमकर हिट हुए थे. चांद सिफारिश जो करता हमारी.जैसे गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं. फिल्म का डायरेक्शन कुणाल कोहली ने किया था और फिल्म ने टोटल 102 करोड़ की कमाई की थी.  फिल्म में आमिर और काजोल के अलावा ऋषि कपूर, तब्बू, लारा दत्ता और किरण खेर जैसे सितारों ने भी शानदार काम किया था. अगर आप भी इसे देखना चाहते हैं तो ये ओटीटी के प्राइम वीडियो पर मौजूद है.

Advertisement

वीडियो: वो फिल्म जिसके Producer बने 5 लाख किसान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Donald Trump और Joe Biden के बीच 90 Minute की बहस, कौन मारेगा बाज़ी? Presidential Election | America