इन लोगों के आंसू देख आमिर खान हुए थे लगान करने को राजी, सुपरस्टार ने पहली बार में कर दी रिजेक्ट

आमिर खान की फिल्म लगान सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म को आशुतोष गोवारिकर ने डायरेक्ट किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लगान आमिर खान की बेस्ट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में उन्होंने अपनी एक्टिंग से कमाल कर दिया था. रिलीज होते ही ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. आमिर ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में लगान से जुड़ा किस्सा शेयर किया है. आमिर ने बताया कि वो ये फिल्म नहीं करना चाहते थे. उन्होंने आशुतोष को इस फिल्म के लिए मना भी कर दिया था मगर बाद में कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने ही इस फिल्म को किया और ये हिट साबित हुई.

एंड बदलने की दी सलाह
वायरल बॉलीवुड के यूट्यूब चैनल ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें आमिर ने बताया कि उनके अंदर ये फिल्म करने की हिम्मत नहीं थी. उन्होंने आशुतोष से कहा कि वो स्क्रिप्ट को दूसरे एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स को पिच करें. आमिर ने कहा-मैंने उनसे कहा कि अगर वो हां कहते हैं तो वे स्क्रिप्ट के साथ दूसरे एक्टर्स को अप्रोच करें. वो इंडस्ट्री के हर अभिनेता, हर निर्माता के पास गए और उन्होंने मुझे इसके बारे में बताया. किसी ने उन्हें सुझाव दिया कि भुवन को अंत में ब्रिटिश अधिकारी को चाकू मार देना चाहिए. लेकिन बहुत कम लोग थे जिन्होंने वास्तव में कहा कि यह एक बेहतरीन स्क्रिप्ट है.

ऐसे फिल्म करने को हुए राजी
आमिर ने बताया एक दिन उन्होंने आशुतोष को कॉल किया और उनके पेरेंट्स को फिल्म नेरेट करने के लिए कहा. इस कहानी ने कमाल कर दिया क्योंकि कहानी खत्म होने तक उनकी मां और पिता दोनों ही रो पड़े. वो पूरे समय रोते रहे. मेरे पिता ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह फिल्म चलेगी या नहीं, लेकिन मुझे पता है कि जब आप कोई फिल्म बनाते हैं, तो उसकी कहानी शानदार होनी चाहिए और यह वही है. मां ने कहा कि तुम्हें यह करना चाहिए और इससे मुझे आत्मविश्वास मिला. इसके बाद आमिर ये फिल्म करने के लिए राजी हो गए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Muzaffarpur: एक महिला के हौसले की कहानी, खुद देख नहीं सकती थी मगर दिव्यांग बच्चों के लिए बनी मिसाल