105 करोड़ के बजट की फिल्म का बदला नाम, फिर भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं मिले दाम, सिंघम के करियर की कहलाई सबसे बड़ी फ्लॉप

105 करोड़ रुपये के बजट वाली ये फिल्म 2022 में रिलीज हुई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन भी थे. फिल्म में एक्टर और डायरेक्टर के तौर पर एक बड़ा सुपरस्टारा था. फिर भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बॉलीवुड की सिंघम की 100 करोड़ की वो फिल्म जो रही डिजास्टर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के सिंघम की एक फिल्म ऐसी भी है, जिसका बजट 105 करोड़ रुपेय था. फिर रिलीज से पहले इस फिल्म का नाम भी बदला गया. काफी मेहनत की गई. अच्छा प्रचार भी किया गया. इस फिल्म का निर्देशन भी बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन ने किया था. फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना दाम वसूलने में नाकाम रही. हम बात कर रहे हैं अजय देवगन की फिल्म रनवे 34 की. इस फिल्म को अजय देवगन ने बनाया था और वही इसके हीरो भी थे. फिल्म में अजय देवगन के साथ अमिताभ बच्चन भी थे. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह विफल रही. ना तो क्रिटिक्स की वाहवाही लूट पाई और ना ही जनता को ही सिनेमाघरों तक खींच पाई. कुल मिलाकर ये फिल्म सिंघम यानी अजय देवगन की सबसे फ्लॉप फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल हो गई. 

अजय देवगन ने रनवे 34 में विक्रांत खन्ना नाम के कैरेक्टर का रोल किया था. जो प्लेन उड़ाने में सबसे एक्सपर्ट पायलट्स में से एक हैं. उनका प्लेन हमेशा की तरह उड़ान भरता है. लेकिन आकाश की आकाश की ऊंचाइयों पर पहुंच कर एक रहस्यमय मिशन में जुट जाता है. प्लेन की उड़ान एक इंटरनेशनल डेस्टिनेशन से शुरू होती है. फिल्म रियल इंसिडेंट्स से इंस्पायर्ड मूवी बताई गई थी. फिल्म में रकुल प्रीत सिंह भी थीं.

Advertisement

अपनी हर मूवी की तरफ अजय देवगन को इस मूवी से भी काफी उम्मीदें रही होंगी. फिल्म को लंबा चौड़ बजट लगा कर तैयार किया गया था. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का बुरा अंजाम हुआ. आईएमडीबी के मुताबिक, रनवे 34 का बजट लगभग 105 करोड़ रुपये था लेकिन जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो बमुश्किल 53 करोड़ रुपये ही कमा सकी. अब अजय देवगन की आने वाली फिल्मों की बात करें तो इनमें दिवाली पर सिंघम अगेन रिलीज होने जा रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Election: महायुति ने जारी किया अपने काम का 'रिपोर्ट कार्ड'! Fadnavis ने दी MVA को चुनौती
Topics mentioned in this article