महज 57 लाख में बनी इस भोजपुरी फिल्म ने 7 करोड़ कमाकर बॉक्स ऑफिस पर मचा दिया था कोहराम, नहीं बता पाएंगे मूवी का नाम

Bhojpuri Movie Box Office: आज हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसमें न हीरो का ऐसा स्टाइल दिखा न कोई स्टाइलिश बाइक या कार नजर आई. बल्कि हीरो एक मामूली से ऑटो में सवार आया और तालियां लूट कर ले गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
N
नई दिल्ली:

Nirahua Rickshawala Box Office Collection: आमतौर पर फिल्म में हीरो की एंट्री होती है तो बहुत स्टाइलिश तरीके से होती है. वो आमतौर पर किसी स्टाइलिश बाइक पर सवार होकर आता है. संवरे हुए बाल, महंगे और ट्रेंडी कपड़े, आंखों पर गॉगल और स्वैग से भरी चाल. जब तक हीरो इस अंदाज में नहीं दिखता, थियेटर में तालियां नहीं गूंजती. लेकिन आज हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसमें न हीरो का ऐसा स्टाइल दिखा न कोई स्टाइलिश बाइक या कार नजर आई. बल्कि हीरो एक मामूली से ऑटो में सवार आया और तालियां लूट कर ले गया. क्या आप जानते हैं ये किस फिल्म की सक्सेस स्टोरी है.

कई गुना कर डाली कमाई

हम बात कर रहे हैं फिल्म निरहुआ रिक्शेवाला की. इस फिल्म में दिनेश लाल यादव रिक्शे वाले के किरदार में दिखाई दिए. साल 2008 में आई ये फिल्म उनके करियर की सबसे जबरदस्त मूवी मानी जाती है. जिसने उन्हें एक अलग पहचान दी. फिल्म की खास बात ये थी कि ये फिल्म सिर्फ और सिर्फ 57 लाख रु. में बनकर तैयार हो गई. जिस फिल्म को बनने में पूरे एक करोड़ रु. भी खर्च नहीं हुए. उस फिल्म ने अपनी लागत से कहीं गुना ज्यादा की कमाई की. बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों के मुताबिक निरहुआ रिक्शेवाला के पहले भाग की कमाई साढ़े सात करोड़ रु. थी. जो उसकी लागत से कहीं ज्यादा थी.

Advertisement

हफ्तों रही हाउसफुल

इस फिल्म में एक ऑटो के साथ दिनेश लाल यादव का अंदाज फैंस को बहुत पसंद आया. फिल्म इस कदर लोकप्रिय हुई कि यूपी बिहार की सिंगल स्क्रीन से लोगों की भीड़ कम होने का नाम ही नहीं ले रही थी. फिल्म कई कई हफ्तों तो हाउसफुल रही और दिनेशलाल यादव निरहुआ सुपरस्टार बन गए. इस फिल्म की पॉपुलेरिटी को देखते हुए मेकर्स ने इस फिल्म के सीक्वेल भी बनाए. फिल्म के सिक्वेल में भी दिनेश लाल यादव निरहुआ का अंदाज फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों देखना जरूरी है आलिया भट्ट की पोचर?

Featured Video Of The Day
Modi Government का फ़ैसला, 70 साल से ज़्यादा के बुजुर्गों को मिलेगा Ayushman Bharat Yojana का लाभ