इस भोजपुरी फिल्म की खातिर मुफ्त में काम करने को तैयार हो गए थे बिग बी, आज तक कम नहीं हुआ फिल्म का क्रेज

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan worked for Free in this Bhojpuri Movie) की फैन फॉलोइंग सिर्फ हिंदी सिनेप्रेमियों के बीच ही नहीं है, भोजपुरी फिल्मों के शौकीन भी उनके फैन हैं. यही वजह है कि उन्होंने जिस भोजपुरी फिल्म में काम किया वो लोगों की पसंद पर खरी उतरी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
G
नई दिल्ली:

बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan worked for Free in this Bhojpuri Movie) और हेमा मालिनी की फैन फॉलोइंग सिर्फ हिंदी सिनेप्रेमियों के बीच ही नहीं है, बल्कि भोजपुरी फिल्मों के शौकीन भी उनके बड़े फैन हैं. शायद यही वजह है कि उन्होंने जिस भोजपुरी फिल्म में काम किया वो लोगों की पसंद पर खरी उतरी. न सिर्फ उस वक्त जब रिलीज हुई थी तब, बल्कि आज भी फिल्म का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. खास बात ये है कि खुद बिग बी ने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी. किस्से तो यूं भी है कि उन्होंने खुद फोन करके भोजपुरी सुपरस्टार से फिल्म करने के लिए समय मांगा था.

अमिताभ बच्चन ने इसलिए नहीं ली फीस

भोजपुरी में बनी ये फिल्म थी गंगा. जिसमें बिग बी के अलावा हेमा मालिनी, रवि किशन, मनोज तिवारी और नगमा सरीखे बड़े बड़े कलाकार थे. इस फिल्म के लिए बिग बी ने एक पैसा भी बतौर फीस नहीं लिया था. उनके इस फैसले की खास वजह भी थी. दूसरे कई दर्शकों की तरह वो भी भोजपुरी फिल्मों के फैन हैं. इसके अलावा दूसरी खास वजह थी उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत. दीपक सावंत खुद इस फिल्म को प्रोड्यूस करने जा रहे थे. ये जानकर अमिताभ बच्चन इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार भी हुए. ये भी फैसला किया कि वो इस फिल्म के लिए फीस नहीं लेंगे.

मनोज तिवारी को किया फोन

इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन खुद तो मुफ्त में काम करने को तैयार थे ही. उन्होंने दूसरे सितारों को भी इसके लिए खुद फोन भी किया. भोजपुरी फिल्मों के दिग्गज कलाकार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने खुद ये किस्सा बताया था. जब उनके पास अमिताभ बच्चन का फोन आया और मुलाकात करने की बात कही. मनोज तिवारी खुद अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन थे. जो उनके साथ स्क्रीन शेयर करने के बाद खासे खुश भी थे. दिग्गज कलाकारों की मौजूदगी और फिल्म की दिलचस्प कहानी की वजह से साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई. आज भी इस फिल्म को लेकर लोगों की दीवानगी कम नहीं हुई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article