OTT Superhit Actors: फिल्मों में ही नहीं बल्कि OTT पर भी अपनी धाक जमा चुके हैं ये 5 स्टार्स, हर एक ने छोड़ी अलग छाप

एक नजर डालते है उन एक्टर्स पर जो न केवल फिल्मों में बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी दर्शकों के दिलों को जीत चुके हैं.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
5 बॉलीवुड अभिनेता जिन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कदम रखा और बहुतों का दिल जीता
नई दिल्ली:

हाल के कुछ वर्षों में हमने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर दर्शकों की संख्या में काफी बढ़त देखी है. माधुरी दीक्षित, काजोल, बॉबी देओल, पंकज त्रिपाठी और कई अन्य अभिनेताओं ने मनोरंजन व्यवसाय की बदलती गतिशीलता को समझा है. नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और सोनी लिव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने कई तरह के कंटेंट को क्रिएट किया है. चाहे वह किसी नई फिल्म के अधिकार खरीदना हो या मूल शो या रीजनल-आधारित शो का निर्माण करना हो. इन प्लेटफार्मों ने मनोरंजन उद्योग को बदल दिया है. इन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स ने अप्रयुक्त क्षमता का पता लगाया है- चाहे वह कहानी या अभिनेताओं के संदर्भ में हो. एक नजर डालते है उन एक्टर्स पर जो न केवल फिल्मों में बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी दर्शकों के दिलों को जीत चुके हैं. 

मनोज बाजपेयी
'द फैमिली मैन' के मुख्य नायक, मनोज बाजपेयी ने एक जासूस की भूमिका निभाई, जिसने अपने देश को आतंकवादियों और उनकी गतिविधियों से मुक्त रखने की कसम खाई थी. श्रीकांत तिवारी के रूप में उनकी भूमिका ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

पंकज त्रिपाठी
पंकज त्रिपाठी ओटीटी में कदम रखने से पहले फिल्मों में काम करते रहे हैं, लेकिन वे कालीन भैया 'मिर्जापुर' की प्रतिष्ठित भूमिका निभाकर रातोंरात स्टार बन गए. उन्होंने 'सेक्रेड गेम्स' में भी गुरुजी की भूमिका निभाई थी.

Advertisement

नीना गुप्ता
नीना गुप्ता एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. उन्हें 'बधाई हो' समेत काफ़ी फ़िल्मों और शोज़ में देखा गया था जिसके लिए उन्हें बड़े पैमाने पर सराहना मिली थी. उन्हें 'पंचायत' में भी देखा गया था जहाँ वह प्रधान के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. उनके किरदार मंजू देवी को सभी ने पसंद किया था.

Advertisement

जयदीप अहलावत
'पाताल लोक' में जयदीप अहलावत की लाजवाब परफॉर्मेंस ने लॉकडाउन के दिनों में हम सभी को बांधे रखा. अभिनेता वेब सीरीज के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम थे और एक पुलिस वाले, हाथी राम चौधरी की भूमिका से लोकप्रिय हुए. कोई भी किरदार बखूबी निभाना उनका उल्लेखनीय हुनर है.

शेफाली शाह
शेफाली शाह, जिन्हें 'दिल्ली क्राइम' में वर्तिका चतुर्वेदी के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है, विभिन्न प्रकार के पात्रों को आसानी से चित्रित कर सकती हैं. वह अपने अद्भुत अभिनय कौशल का प्रदर्शन करते हुए प्रशंसित वेब सीरीज़, ह्यूमन में भी दिखाई दीं.

Advertisement

क्या है मेट गाला, इसमें जाने के सेलेब्स कितना करते हैं भुगतान ?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi IIC में मनाया जाएगा 20वां वार्षिक समारोह, आजादी की थीम पर होगा कार्यक्रम