ओरिजल कहानी सी दिखने वाली ये 7 वेब सीरीज असल में हैं विदेशी शो की कॉपी, ट्विस्ट एंड टर्न्स देख घूम जाएगा सभी का दिमाग

क्या आप जानते हैं कि जो शोज आपको इस कदर एंटरटेन करते हैं उनमें से कई विदेशी शो से एडप्ट किए गए हैं. इस फेहरिस्त में जो नाम शामिल हैं, उनमें से कुछ आपके भी फेवरेट जरूर होंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
इन विदेशी शोज से प्रभावित हैं आपकी फेवरेट वेब सीरीज
नई दिल्ली:

ओटीटी की दुनिया में मनोरंजन की कोई कमी नहीं है. सब एक से बढ़कर एक एंटरटेनिंग और थ्रिलिंग शोज यहां मौजूद हैं. जो आपके पहले मिनट से लेकर आखिरी किश्त के एंड क्रेडिट तक बांधे रखते हैं. पर, क्या आप जानते हैं कि जो शोज आपको इस कदर एंटरटेन करते हैं उनमें से कई विदेशी शो से एडप्ट किए गए हैं. इस फेहरिस्त में जो नाम शामिल हैं, उनमें से कुछ आपके भी फेवरेट जरूर होंगे.

आर्या

डिज्नी प्लस हॉटस्टार का ये शो Penoza नाम के विदेशी शो से एडॉप्ट किया गया है. सुष्मिता सेन के ओटीटी डेब्यू वाला ये शो इंटरनेशनल थ्रिलर और एक्साइटिंग ट्विस्ट से भरपूर रहा.

राणा नायडू

नेटफ्लिक्स पर इसी मार्च में रिलीज हुआ ये शो Ray Donovan  के नाम मशहूर विदेशी शो से एडॉप्ट किया गया है. जो एक  शख्स की कहानी है जो बॉलीवुड की हर परेशानी को दूर करता है. लेकिन अपनी ही परेशानी में उलझ  कर रह जाता है.

क्रिमिनल जस्टिस

2019 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आया ये शो ब्रिटिश लीगल ड्रामा वेब सीरीज पर बेस्ड है. ये ब्रिटिश टेलिविजन सीरीज 2008 में इसी नाम यानी कि क्रिमिनल जस्टिस के नाम से ही बनी थी.

द नाइट मैनेजर

ये शो मूलतः John Le Carre's की नोवल नाइट मैनेजर पर बेस्ड है. लेकिन ये एडप्ट किया गया है नाइट मैनेजर नाम के ही ब्रिटिश टीवी सीरीज से. जो आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर या तो देख चुके होंगे या देख सकते है.

रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस

डीसीपी रुद्र प्रताप सिंह की ये साइको क्राइम थ्रिलर सीरीज Luther नाम के शो का एडेप्टेशन है. इस सीरीज ने भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर खासे हिट्स हासिल किए हैं.

Advertisement

योर ऑनर

सोनी लिव पर आ चुकी ये सीरीज Kvodo नाम के विदेशी  सीरियल का एडेप्टेशन है. जिम्मी शेरगिल और मीत वशिष्ठ जैसे उम्दा कलाकारों ने इस  सीरीज को दिलचस्प बनाया है.

तनाव

सोनी लिव की ये सीरीज एडेप्टेशन है Fauda नाम के विदेशी टीवी शो का. इस थ्रिलर सीरीज में सुधीर मिश्रा और सचिन  कृष्णन जैसे सितारे हैं. ये एक उम्दा सोशियो पॉलिटिकल ड्रामा है, जो 2022 में रिलीज हुआ था.

Advertisement

एयरपोर्ट के बाहर एक फैन के साथ दीपिका पादुकोण ने दिया पोज

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: जश्न के बीच जब जमीन पर बेहोश होकर गिरे Fans तब शो रूम कर्मचारी बने मसीहा