OTT Human Robots: अगर साइंस फिक्शन को करते हैं पसंद तो देखें ये 5 बेहतरीन वेब सीरीज, किसी भी सीन से नहीं हटा सकेंगे नजर

अगर आप रोबोट और साइंस फिक्शन देखने के शौक़ीन हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ह्यूमन रोबोट्स पर बनी 5 बेहतरीन वेब सीरीज के बारे में.  

Advertisement
Read Time: 8 mins
नई दिल्ली:

अगर आप वेब सीरीज देखने के शौकीन हैं और आपको साइंस फिक्शन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे कंटेंट्स देखना बेहद पसंद हैं तो ये खबर खास आपके लिए है. ओटीटी प्लेटफॉर्म वैसे तो एंटरटेनमेंट का खजाना है जिसमें हर एक की पसंद के मुताबिक अलग-अलग जॉनर की कहानियां मौजूद हैं.  ऐसे में अगर आप रोबोट और साइंस फिक्शन देखने के शौक़ीन हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ह्यूमन रोबोट्स पर बनी 5 बेहतरीन वेब सीरीज के बारे में.  

बेटर दैन अस

 अगर आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या ह्यूमन रोबोट बेस्ड वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं तो आप नेटफ्लिक्स पर 'बैटर दैन अस' वेब सीरीज देख सकते हैं. 'बेटर देन अस' का शाब्दिक अर्थ है इंसानों से बेहतर. ये एक रशियन साइंस फिक्शन वेब सीरीज़ है जिसे एंड्री जंकोव्स्की ने बनाया है. ये सीरीज अरिसा नाम की एक एडवांस्ड एम्पैथिक एंड्रॉइड के बारे में है. कहानी एक ऐसे शहर में होती है, जहां एंड्रॉइड विभिन्न पदों पर आबादी की सेवा करते हैं, यहां तक ​​कि कुछ नौकरियों में ह्यूमन को रिप्लेस कर देते हैं. सीरीज में दिखाया गया है कि अरिसा अचानक ह्यूमन्स की तरह बिहेव करना शुरू कर देता है और कभी-कभी ज्यादा इंटेलिजेंट. इसमें पॉलीना एंड्रीवा और रूसी-एस्टोनियाई स्टारर इस सीरीज में किरिल कारो के साथ-साथ अलेक्जेंडर उस्त्युगोव भी है.

लॉस्ट इन स्पेस

 साइंस फिक्शन पर बनी वेब सीरीज अक्सर काफी दिलचस्प होती हैं.  अगर आप भी ऐसी वेब सीरीज तलाश कर रहे हैं तो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर रही 'लॉस्ट इन स्पेस' जरूर देखें. लॉस्ट इन स्पेस एक अमेरिकी साइंस फिक्शन टेलीविजन सीरीज है जो स्पेस कोलोनिस्ट्स के एक परिवार के एडवेंचर्स को फॉलो करती है, जिसका जहाज रास्ते से हट जाता है. ये सीरीज इसी नाम की 1965 की सिरीज का रीबूट है, जो 1812 के नॉवेल 'द स्विस फैमिली रॉबिन्सन' से इंस्पायर्ड है.  इस वेब सीरीज को ऑडियंस ने बेहद पसंद किया है..न सिर्फ इसके एक्शन और एडवेंचर.की वजह से बल्कि सीरीज में दिखाए गए इमोशनल एंगल ने भी ऑडियंस को बहुत अच्छा किया है. इस सीरीज के तीन सीजंस हैं  जिन्हें आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

लव, डेथ एंड रोबॉर्ट

लव, डेथ एंड रोबोट्स एनिमेटेड शार्ट स्टोरीज़ की एक श्सिरीज है जो वेराइटी ऑफ जॉनर्स और एनीमेशन की टेक्नीक्स को कवर करती हैं. यही इस वेब सीरीज की खासियत है कि ऑडियंस को ये पता ही नहीं होता कि नए एपिसोड में क्या अनएक्सपेक्टेड दिखाने वाला है.सीरीज में सभी के लिए कुछ न कुछ है.  लव, डेथ और रोबोट्स में कॉमेडी से लेकर साइंस फिक्शन तक, इमेजिनेशन से लेकर हॉरर और ड्रामा तक सब कुछ है.लव, डेथ और रोबोट्स एक एंथोलॉजी सिरीज है जो एक्साइटमेंट और एडवेंचर से भरपूर है. 

वेस्टवर्ल्ड

 अगर आप साइंस फिक्शन देखना पसंद करते हैं तो ये वेब सीरीज आपके फेवरेट लिस्ट के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है. वेस्टवर्ल्ड एक अमेरिकी डिस्टोपियन साइंस फिक्शन है. जोनाथन नोलन और लिसा जॉय की ये साइंस फिक्शन वेस्टर्न सीरीज माइकल क्रिचटन के वेस्टवर्ल्ड ( 1973) से इंस्पायर्ड है. ये वेस्टवर्ल्ड सीरीज़ कुछ हद तक, फिल्म की 1976 की अगली कड़ी, फ्यूचरवर्ल्ड पर बेस्ड है. कहानी वेस्टवर्ल्ड में शुरू होती है, एक फिक्शनल, टेक्नोलॉजिकली एडवांस्ड वाइल्ड-वेस्ट-थीम वाला अम्यूज़मेंट पार्क जो एंड्रॉइड होस्ट से पॉपुलेटेड है.  इस पॉपुलर वेब सीरीज को आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

ऑल्टर्ड कार्बन

 अल्टर्ड कार्बन एक अमेरिकी साइबरपंक सिरीज है जिसे लाएटा कलोग्रिडिस ने बनाया है और ये इंग्लिश राइटर रिचर्ड के मॉर्गन.के इसी टाइटल के 2002 के नॉवेल पर बेस्ड है. एक ऐसी दुनिया में जहां कॉन्शियसनेस को डिफरेंट बॉडीज़ में ट्रांसफर किया जा सकता है. ताकेशी कोवाक्स, एक फॉर्मर सोल्जर से इन्वेस्टिगेटर बने जिन्हें एक हत्या को सुलझाने के लिए जेल से रिहा किया गया. पहले सीजन में दस एपिसोड शामिल हैं, वहीं दूसरे सीजन में आठ एपिसोड हैं.  अगर आप साइंस फिक्शन और ह्यूमन रोबोटिक बेस्ड वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं तो अल्टर्ड कार्बन को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?