Asur 2 Review: धर्म और अधर्म के मूल्यों में फंसी अरशद वारसी की 'असुर 2', जानें कैसी है वेब सीरीज

असुर 2 की कहानी इंसान के नैतिक और अनैतिक मूल्यों के इर्द-गिर्द घूमती है. जिसे कलि और कल्कि के बीच के युद्ध के तौर पर पेश किया गया है. असुर 2 की कहानी ठीक अपने पहले सीजन के बाद से शुरू होती है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

लंबे इंतजार के बाद अरशद वारसी और बरुन सोबती की वेब सीरीज असुर का दूसरा सीजन रिलीज हो गया है. पहले सीजन की तरह दूसरे में भी थ्रिलर और सस्पेंस का मसाला देखने को मिल रहा है. असुर 2 की कहानी इंसान के नैतिक और अनैतिक मूल्यों के इर्द-गिर्द घूमती है. जिसे कलि और कल्कि के बीच के युद्ध के तौर पर पेश किया गया है. असुर 2 की कहानी ठीक अपने पहले सीजन के बाद से शुरू होती है. जहां निखिल (बरुन सोबती) अपनी बेटी की मौत के गम में डूबा हुआ है. वहीं डीजे यानी धंनजया राजपूत (अरशद वारसी) सीबीआई को छोड़ शांति पाने के लिए मठ में चला जाता है. इन सबके बीच असुर यानी शुभ दुनिया को अपने अनैतिक मूल्यों को फैलाने और बदला लेने की योजना में जुटा हुआ है. 

सीरीज में ये है नया

असुर खुद को कलि का अवतार बताता है, जिसका मकसद अच्छे लोगों की हत्या कर बुराई को सबका धर्म समझाना है. जोकि आप असुर 2 के इस डायलॉग से समझ सकते हैं- 'लगाव ही पीड़ा है, करुणा ही क्रूरता है, और अंत ही प्रारंभ.' दुनिया में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए असुर एआई के प्रोफेसर से ज्ञान लेने के बाद सर्वर हैकिंग करता है. जिसे वेब सीरीज  में नेशनल इमरजेंसी के तौर पर दिखाया गया है. असुर की बुराइयों और उसके प्लान को फेल करने के लिए निखिल और डीजे हर तरह की कोशिश करते हैं. 

यहां कमजोर दिखी वेब सीरीज

सीरीज में कुल 8 एपिसोड है, जिसके शुरुआत के तीन एपिसोड आपको बांधे रखते हैं. लेकिन तीसरे एपिसोड के बाद सीरीज अपनी कहानी की वजह से कमजोर पड़ने लगती है. हालांकि ईशानी चौधरी (अदित केएस) के किरदार तक असुर 2 आपको बांधे रखती हैं. इस दौरान रसूल शेख (अमेय वाघ) का रोल भी आपके दिल को जीत रहा होता है. छठे एपिसोड के बाद असुर 2 एक बार फिर से दर्शकों को जोड़ने में कामयाब होती है. हालांकि असुर शुभ को दिखाने में लेखक ने कहानी को कमजोर कर दिया. आठ एपिसोड तक सीबीआई को लोहा मनवाने वाले असुर की मौत को भी आसान तरीके से दिखाया गया है. 

Advertisement

फ्री में देखें असुर 2 

असुर 2 की कहानी को गौरव शुक्ला, अभिजीत खुमन और सूरज ज्ञानानी ने लिखा है. जबकि ओनी सेन ने सीरीज का निर्देशन किया है. असुर का बैकग्राउंड म्यूजिक सीरीज के माहौल को बनाए रखता है, जिसे कई बार सस्पेंस और थ्रिलर भी क्रिएट करता है. असुर का पहला सीजन ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर रिलीज हुई था, लेकिन असुर 2 को जियो सिनेमा पर रिलीज किया गया है. जिसको आप फ्री में देख सकते हैं. 

Advertisement

वेब सीरीज: असुर 2
रेटिंग: 2.5/5 स्टार
डायरेक्टर: ओनी सेन
लेखक: गौरव शुक्ला , अभिजीत खुमन और सूरज ज्ञानानी
कलाकार: अरशद वारसी, बरुन सोबती, अनुप्रिया गोयनका , अमेय वाघ, अथर्व विश्वकर्मा, ऋद्धि डोगरा, विशेष बंसल , अभिषेक विश्वकर्मा और मेयांग चांग 

Advertisement

मंदिर जाने के लिए ट्रोल होने पर सारा: "मैं दर्शन करना जारी रखूंगी"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया