'आप सेलिब्रिटी नहीं हो', जब ये कहकर इस एक्टर को 'नच बलिए' और 'झलक दिखला जा' से कर दिया गया था रिजेक्ट, कपिल शर्मा ने बदली जिंदगी

शर्त लगा लीजिए, आपको अपनी कॉमेडी से हंसा हंसाकर लोट पोट करने वाले इस कॉमेडियन को देख कर भी पहचान नहीं पाएंगे आप.  अगर गौर से देखने के बावजूद आप इस शख्स को पहचान नहीं पा रहे हैं तो हिंट के लिए आपको बता देते हैं कि ये कपिल शर्मा का जिगरी यार है.

Advertisement
Read Time: 20 mins

टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार है जिन्होंने अपना भेष बदल कर लोगों को इतना एंटरटेन किया कि उन्हें उस किरदार से जाना और पहचाने जाने लगा. तस्वीर में मुस्कुराते हुए खड़ा शख्स भी उन्हीं में से एक है जिन्हें आप आप बच्चा यादव, पलक या संतोष भाभी के नाम से भी जानते हैं. हालांकि शर्त लगा लीजिए, आपको अपनी कॉमेडी से हंसा हंसा कर लोट पोट करने वाले इस कॉमेडियन को देख कर भी पहचान नहीं पाएंगे आप.  अगर गौर से देखने के बावजूद आप इस शख्स को पहचान नहीं पा रहे हैं तो हिंट के लिए आपको बता देते हैं कि ये कपिल शर्मा का जिगरी यार है. सिर्फ टेलीविजन नहीं बल्कि बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का जादू बिखेर चुका है ये एक्टर. 

सिर पर बैंड बांधे नजर आ रहा कौन है ये एक्टर 

सिर पर बैंड बांधे तस्वीर में नजर आ रहे इस एक्टर के आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी दीवाने हैं. हम बात कर रहे हैं कपिल शर्मा में अपनी कॉमेडी का तड़का लगाने वाले कॉमेडियन कीकू शारदा की. यह तस्वीर बताने के लिए काफी है कि आज गोल मटोल से नजर आने वाले कीकू शारदा कभी इतने फिट हुआ करते थे. ये तस्वीर 1996 की है जब लंदन में कीकू शारदा स्ट्रगल किया करते थे. कभी बच्चा यादव तो कभी संतोष भाभी बनाकर कीकू शारदा ने लोगों को ठहाके लगाने पर मजबूर किया है. टेलीविजन शो एफआईआर ने कीकू शारदा पहचान दिलाई तो कपिल शर्मा शो से बच्चा यादव घर-घर मशहूर हो गया. आपको जानकर हैरानी होगी कि आज विदेश में लोकप्रियता हासिल कर चुके किकू शारदा को कभी नच बलिए और झलक दिखला जा जैसे रियलिटी शो से यह कहकर रिजेक्ट कर दिया गया था कि वो बड़े सेलिब्रिटी नहीं हैं.  खुद किकू शारदा ने के इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था.

Advertisement

ऐसा रहा किकू शारदा का टेलीविजन करियर

14 फरवरी 1976 को जोधपुर, राजस्थान में जन्मे किकू शारदा ने साल 2001 में मिट्टी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा टीवी में वो 2003 में हातिम सीरियल में होबो के किरदार में नजर आए थे, जिसमें उनके बड़े-बड़े कान देखकर लोगों को खूब हंसी आती थी. हालांकि, किकू शारदा का फेमस किरदार कॉमेडी नाइट विद कपिल में पलक का था, जिसमें दो चोटी बांधकर वो एक लड़की का रोल निभाते थे. किकू शारदा के फेमस शोज की बात की जाए तो वह कॉमेडी नाइट विद कपिल, FIR, हर मुश्किल का हल अकबर बीरबल, भूत वाला सीरियल जैसे कई बेहतरीन शोज में नजर आ चुके हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?