पिता की मौत के कारण 12वीं के बाद इस किसान को छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई, अब केबीसी में जीत डाले इतने लाख रुपये, बिग बी हुए हैरान

टेलीविजन के लोकप्रिय गेम शो, 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में महाराष्ट्र के बीड़ जिले के महालस के प्रतियोगी विश्वास तुलसीराम डाके होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर नजर आए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

टेलीविजन के लोकप्रिय गेम शो, 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में महाराष्ट्र के बीड़ जिले के महालस के प्रतियोगी विश्वास तुलसीराम डाके होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर नजर आए. प्रभावशाली गेमप्ले के साथ-साथ, उनकी प्रेरणादायक कहानी ने न केवल होस्ट बल्कि सेट पर मौजूद सभी लोगों का ध्यान खींचा. एक साधारण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले विश्वास रोजी रोटी कमाने के लिए अपने खेतों में मेहनत करते हैं. अपने पिता के आकस्मिक निधन के बाद, उन पर अपने परिवार के गुजारे के लिए दैनिक मजदूरी कमाने की जिम्मेदारी थी, जिसके कारण वो अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर सके. लेकिन कौन बनेगा करोड़पति में जीतने की उनकी आकांक्षा ने उन्हें प्रेरित किया और कभी भी इससे कम पर समझौता नहीं किया. 

यह कभी न हार मानने वाले जज़्बे वाले एक किसान की कहानी है, जिसने हर माह लगभग 20,000 रुपए कमाने से लेकर शो में 12,50,000 रुपए जीतने तक का सफर तय किया है! होस्ट के साथ चर्चा में, उन्होंने अपनी प्रिय पत्नी के बारे में बात की जो फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के लिए चुने जाने तक हर सोमवार को व्रत रखती थीं और कैसे शिक्षा किसी के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

इतनी बड़ी रकम जीतने पर अपनी खुशी साझा करते हुए, विश्वास तुलसीराम डाके ने कहा, "मैं भगवान और कौन बनेगा करोड़पति के मंच का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे इस जीवन में एक नया मौका दिया. जब मैं 12वीं कक्षा में था, तब मैं अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए फीस का भुगतान नहीं कर सका, लेकिन अब, मैं शो में मिली जीत के लिए खुश हूं ताकि मेरे बच्चों का भविष्य बच सके. मैं इस शो का एक उत्साही अनुयायी हूं, जो हर दर्शक को कभी हार न मानने के लिए प्रेरित करता रहता है. इसके बजाय, यह आपको अपने सपनों को तब तक हासिल करने का प्रयास करते रहने के लिए प्रेरित करता है जब तक कि वे पूरे न हो जाएं."

Advertisement

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा