महाभारत और रामायण के बाद दूरदर्शन पर छा गया था शोले के डायरेक्टर का ये सीरियल, टाइटल सॉन्ग सुन बना लेंगे रिंगटोन

दूरदर्शन पर टीवी पर एक शो ऐसा भी आता था जो रामायण और महाभारत की पॉपुलेरिटी को टक्कर देता दिखाई दिया था. सीरियल ही नहीं उसका टाइटल ट्रैक भी लोगों को खासा पसंद था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दूरदर्शन ने एक यादगार दौर देखा है. जब पहली बार टीवी पर सीरियल्स ने आना शुरू किया तो मनोरंजन की नई डेफिनेशन गड़ दी. दूरदर्शन शुरू होने के कुछ साल बाद रामायण और महाभारत जैसे सीरियल्स ने एक नया दौर शुरू किया. इन सीरियल्स की लोकप्रियता इतनी ज्यादा थी कि सड़कों पर सन्नाटे पसर जाते थे. लोग पूरे हफ्ते सिर्फ रामायण और महाभारत देखने का इंतजार करते थे. और, पूरा परिवार एक साथ बैठकर ये सीरियल्स देखा करता था. उसी दूरदर्शन पर टीवी पर एक शो ऐसा भी आता था जो रामायण और महाभारत की पॉपुलैरिटी को टक्कर देता दिखाई दिया था. सीरियल ही नहीं उसका टाइटल ट्रैक भी लोगों को खासा पसंद था.  

खूबसूरत टाइटल सॉन्ग से सजा सीरियल

ये सीरियल था किस्मत. जिसमें सीमा कपूर, मंगल ढिल्लन, किरण जुनेजा और कंवलजीत सिंह जैसे कई सितारे थे. साल 1994 में दूरदर्शन पर आने वाले इस सीरियल के टाइटल सॉन्ग को शेयर किया है द 90ज इंडिया नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने. इस पोस्ट में सीरियल का पूरा टाइटल सॉन्ग शेयर किया है. जिसमें सीरियल से जुड़े कलाकारों की झलक भी दिखाई दे रही है. सीरियल के इस दिल को छू लेने वाले टाइटल सॉन्ग को आवाज दी कुमार सून ने और कंपोज किया दिलीप सेन और समीर सेन. गाने के बोल कुछ इस तरह हैं, किस्मत का तो यही फसाना है.

Advertisement

बना लेंगे रिंगटोन

 नब्बे के दशक के बच्चे इस सॉन्ग को सुनकर एक बार फिर पुरानी यादों में खो रहे हैं. एक यूजर ने ये गाना सुनकर लिखा कि मन कर रहा है इसे रिंगटोन ही बना लूं. आपको बता दें कि इस सीरियल में ऐसे बहुत से गाने थे. जिस वजह से इसे म्यूजिकल सीरियल भी कहा गया. एक यूजर के मुताबिक उन गानों का ऑडियो कैसेट भी रिलीज हुआ था. एक यूजर ने लिखा कि ये गीत सुनकर टीनएज के दिन याद आ रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold