नेशनल ज्योग्राफिक पर 'इट्स हैपन्स ओनली इन इंडिया' के नए सीजन को होस्ट करेंगी शेनाज ट्रेजरी, पढ़े डिटेल्स

नेशनल ज्योग्राफिक के नए सीजन  - 'इट हैपन्स ओनली इन इंडिया' वापस आ गया है. साइरस साहूकार और शेनाज ट्रेजरी कई क्षेत्रों में भारत की आकर्षक और समृद्ध कहानियों को पेश करेंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

साइरस साहूकार और शेनाज़ ट्रेजरी भारत की अविश्वसनीय कहानियों को लेकर लौट आए हैं. नेशनल ज्योग्राफिक 'इट हैपन्स ओनली इन इंडिया' का नया सीज़न शुरू हो रहा है. भारत विविध संस्कृति और विरासत की भूमि है. आश्चर्यजनक कहानियों से भरे इस देश के बारे में बहुत कुछ ऐसा है, जो लोगों को नहीं पता है. नेशनल ज्योग्राफिक के नए सीजन  - 'इट हैपन्स ओनली इन इंडिया' वापस आ गया है. साइरस साहूकार और शेनाज ट्रेजरी कई क्षेत्रों में भारत की आकर्षक और समृद्ध कहानियों को पेश करेंगे. 15 जनवरी को रात 8 बजे शुरू होने वाले इस शो में प्राचीन भारत के रहस्यों, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, प्रकृति और बेहतरीन शिल्प कौशल की दुनिया से नवाचारों के बारे में मनोरंजक, अपरंपरागत कहानियां सामने आएंगी.

शो की होस्ट शेनाज ट्रेजरी ने कहा, इस शो में देश की खूबसूरती को दिखाया जाएगा. हमारे देश में ऐसा बहुत कुछ है, जो लोगों को नहीं पता. बहुत कुछ ऐसा है जो बेहद खास है. शो में कश्मीर की खूबसूरती से लेकर, तमिलनाडु के ऐसे गांव के बारे में दिखाया जाएगा, जहां से बिजली प्रोवाइड की जाती है. वहीं प्रधानमंत्री म्यूजियम को भी दिखाया जाएगा. यह सीरीज दर्शकों को भारत के कुछ सबसे चमत्कारिक स्थानों, स्थानीय व्यंजनों, आश्चर्यजनक मेगास्ट्रक्चर और कला रूपों जैसे पीएम संग्रहालय, गतका - एक पारंपरिक मार्शल आर्ट फॉर्म, फ्लोटिंग पोस्ट ऑफिस, पंबन ब्रिज, वाज़वान, हानले ऑब्जर्वेटरी, कथकली आदि से परिचित कराएगी. 

यह सीरीज 10 पार्ट्स में होगी. सीरीज प्रतिभाशाली लोगों की प्रेरक कहानियों को भी पेश करेगी. जैसे - मैंगोमैन ऑफ इंडिया, प्लॉगमैन ऑफ इंडिया और मुंब्रा गर्ल्स व अन्य. प्रत्येक कहानी दर्शकों को भारत की संस्कृति और समृद्ध विरासत के करीब लाने का वादा करती है, उनमें अपनी मातृभूमि के लिए गहरा प्रेम पैदा करती है. शेनाज ने कहा, इट्स हैपन्स ओनली इन इंडिया बेहद लोकप्रिय सीरीज में से एक है. शो के लिए दर्शकों के प्यार को देखते हुए हम हम अपने देश के सभी कोनों से एकदम नई कहानियां ला रहे हैं. सभी अपने तरीके से अनूठी और खास हैं. 

Advertisement

शेनाज ने कहा, “मैं मुझे ट्रेवल बेहद पसंद है. मुझे दुनिया भर में नई संस्कृतियों और स्थानों की खोज करना पसंद रहा है. मैं नेशनल ज्योग्राफिक पर इस शो को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar