'शक्तिमान' के 'तमराज किलविश' अब दिखने लगे हैं ऐसे, 'अंधेरा कायम रहे' डायलॉग से घर-घर में मशहूर हुए थे ये एक्टर

90 के दशक के ऐसे बहुत से टीवी सीरियल रहे हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है. वह सीरियल टीवी पर भले आना बंद हो गए हों, लेकिन उनकी चर्चा आज तक बंद नहीं हुई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
अभिनेता सुरेंद्र पाल
नई दिल्ली:

90 के दशक के ऐसे बहुत से टीवी सीरियल रहे हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है. वह सीरियल टीवी पर भले आना बंद हो गए हों, लेकिन उनकी चर्चा आज तक बंद नहीं हुई है. उन्हीं में से एक टीवी का सबसे चर्चा सीरियल शक्तिमान भी था. शक्तिमान की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोग आज भी इस सीरियल पर बहुत चाव से बात करते हैं. शक्तिमान में अभिनेता मुकेश खन्ना ने सुपरहीरो का रोल किया था, जिसने उन्हें घर-घर में मशहूर कर दिया था.

शक्तिमान सीरियल से जुड़ लगभग सभी किरदार भी काफी मशहूर हुए थे. उन्हीं में से एक किरदार 'तमराज किलविश' का भी था. सीरियल में यह नेगेटिव किरदार था. 'तमराज किलविश' के किरदार को अभिनेता सुरेंद्र पाल ने निभाया था. सुरेंद्र पाल टीवी और फिल्मों के चर्चित कलाकारों में से एक हैं. वह अपने अलग-अलग रोल से दर्शकों के दिलों को जीत चुके हैं. आज सुरेंद्र पाल का लुक बदल चुका है. उनकी पहले से काफी ज्यादा उम्र हो गई है. जिसके कारण उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है.

वह फिलहाल एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं. सुरेंद्र पाल ने शक्तिमान से पहले पौराणिक सीरियल महाभारत में काम किया था. इसमें उन्होंने गुरु द्रोणाचार्य की भूमिका अदा की है. इसके अलावा वह और भी कई टीवी सीरियल में नजर आ चुके हैं. सुरेंद्र पाल ने टीवी सीरियल के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है. वह जोधा अकबर, शहर और खुदा गवाह जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. उनकी एक्टिंग को दर्शक हमेशा से पसंद करते हैं. 

मुंबई में 'द ग्रे मैन' के प्रीमियर में धनुष, विक्की कौशल सहित नजर आए ये बड़े सितारे

Advertisement
Featured Video Of The Day
नेपाल में बारिश ने मचाई तबाही, बाढ़ जैसे हालात