'कहानी घर घर' की संस्कारी बहू पार्वती ने अपनी इमेज के उलट कर दिया था ये काम, मच गई थी सनसनी, जानते हैं क्या आप

साक्षी तंवर आज यानी 12 जनवरी का अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उन्‍होंने अपना नाम टीवी इंडस्ट्री से कमाया और आज वह कई फिल्‍मों में शानदार किरदार निभाती देखी जा सकती हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
बड़े अच्छे लगते हैं की प्रिया के रोल में एक सीन के लिए साक्षी तंवर ने किया था ऐसा काम
नई दिल्ली:

Sakshi Tanwar birthday: साक्षी तंवर का नाम इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्री में लिया जाता है. टेलीविजन इंडस्ट्री में संस्कारी बहु पार्वती  बनकर साक्षी ने लोगों का दिल जीता तो वहीं OTT पर माई बनकर भी लाखों लोगों के दिलों पर छा गईं. आज यानी 12 जनवरी को साक्षी तंवर का जन्‍मदिन है. आज वो अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. साक्षी का जन्‍म राजस्‍थान के अलवर जिले में साल 1973 में हुआ था. उनके पिता एक सीबीआई ऑफिसर थे और वह भी बड़ी होकर एक आईएएस ऑफिसर ही बनना चाहती थीं. इसी उम्‍मीद से उन्‍होंने दिल्‍ली के जाने माने कॉलेज लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमन से ग्रेजुएशन किया. लेकिन उनका किस्‍मत एक्टिंग के क्षेत्र में नाम कमाना लिखा था.

एकता कपूर की पड़ी थी नजर

मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई के साथ साथ वो अपने शुरुआती दिनों में दूरदर्शन के अलबेला सुर मेला के लिए होस्‍ट का काम कर रही थीं और उन पर नजर पड़ी एकता कपूर की. एकता ने उन्‍हें कहानी घर घर की में लीड रोल के लिए कास्‍ट किया और यह सीरियल लोगों को इतना पसंद आया कि 8 सालों तक टीवी पर यह टेलीकास्ट किया गया. इस सीरियल में पार्वती का किरदार लोगों को आज भी याद है.

इन प्रोजेक्ट्स पर किया काम

इसके बाद उन्‍हें टीवी पर आने वाले सीरियल कहानी हमारे महाभारत की, बालिका वधू, जस्‍सी जैसी कोई नहीं, क्राइम पेट्रोल, बडे अच्‍छे लगते हैं में काम किया. बड़े अच्छे लगते हैं सीरियल में उनकी और राम कपूर की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया. वो कई वेब सीरीज में भी नजर आ रही हैं.

Advertisement

 17 मिनट लंबे किसने मचाई थी सनसनी 

एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने फेमस टीवी शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' में मुख्य भूमिका निभाई थीं. इस शो में साक्षी के अपोजिट एक्टर राम कपूर ने लीड रोल प्ले​ किया था. सीरियल में दोनों के बीच एक लंबा इंटीमेट सीन फिल्माया गया था जो करीब 17 मिनट का था. ये सीन काफी चर्चा में रहा था. बताया जाता है प्रोड्यूसर एकता कपूर ने टीवी पर पहली बार इतना लंबा लव मेकिंग सीन शूट किया था. वहीं इस सीन को करने में साक्षी इतना परेशान हुईं थीं कि शूटिंग को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था.इस सीरियल में राम कूपर के साथ एक किसिंग सीन को लेकर उन्‍हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी. 

Advertisement

दंगल में दिखी एक्टिंग क्‍वीन

आमिर खान की फिल्‍म दंगल में उन्‍हें आमिर खान की बीवी का कैरेक्टर निभाने के लिए मिला और इस फिल्‍म में उन्‍होंने दिखा दिया कि वो कितनी काबिल एक्‍टर हैं. यही नहीं, कई लोगों ने कहा कि इस फिल्‍म में साक्षी ने आमिर को एक्टिंग में टक्कर दिया है.

Advertisement

सिंगल मदर हैं साक्षी

आज साक्षी 51 साल की हो गई हैं लेकिन उन्‍होंने आज तक शादी नहीं की. हालांकि उनकी एक बेटी है जिसे उन्‍होंने कुछ साल पहले ही गोद लिया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kargil War विजय के 25 साल, देखे कहानी युद्ध के पहले महानायक की | NDTV India
Topics mentioned in this article