बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार पर रुपाली गांगुली ने दिया रिएक्शन, लिखा- आवाज उठाने का समय आ गया है

टीवी एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने विरोध प्रदर्शनों के बीच बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यकों की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए ट्वीट शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

टीवी एक्ट्रेस रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly), जो 'साराभाई वर्सेस साराभाई' में मौनिशा और 'अनुपमा' में अनुपमा (Anupamaa) के किरदार के लिए फेमस हैं. उन्होंने विरोध प्रदर्शनों के बीच बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यकों की स्थिति पर चिंता जताते हुए एक्स पर ट्वीट शेयर किया है. वहीं उन्होंने इसके खिलाफ खड़े होने और अपनी आवाज उठाने के लिए फैंस से गुजारिश की है, जिसके चलते उनका ट्वीट वायरल हो रहा है. 

रुपाली गांगुली ने एक्स पर लिखा, 'बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न की खबरों से मैं बहुत परेशान हूं. मेरे पिता की जड़ें वर्तमान बांग्लादेश से जुड़ी हैं, इसलिए अल्पसंख्यकों पर लगातार हो रहे अत्याचार और हिंसा के बारे में सोचकर मुझे डर लगता है. ये समय है, दुनिया के हर इंसान को बांग्लादेश में असहाय और कमजोर अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए आवाज उठानी चाहिए.'

इसके साथ उन्होंने ऑल आइज ऑन बांग्लादेश और ऑल आइज ऑन बांग्लादेश हिंदू का हैशटैग जोड़ा. रुपाली गांगुली से पहले एक्टर आदिल हुसैन ने एक्स पर लिखा, बांग्लादेश से दिल दहला देने वाली तस्वीरें आ रही हैं. बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों और अन्य लोगों पर हमले और अत्याचार चौंका देने वाले हैं! भारत को उनकी सुरक्षा के लिए और अधिक प्रयास करने चाहिए. मैं पीड़ितों के दर्द और पीड़ा के साथ खड़ा हूं और मैं ऐसा करने वालों से आग्रह करता हूं कि वे पीछे हट जाएं. उन्हें अपने किए पर शर्म से अपना सिर झुका लेना चाहिए.'

गौरतलब है कि बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हुए थे. लेकिन ये इतने हिंसक हो गए कि प्रधानमंत्री शेख हसीना को देश छोड़कर भारत में शरण लेनी पड़ी. उनके जाने के बावजूद, हिंसा जारी रही, देश भर में व्यापक लूटपाट और दंगों की तस्वीरें सामने आ रही हैं. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Congress प्रत्याशी Dan Singh पर विरोधियों का हमला, लगे कई आरोप