फोन में थे 3 रुपये, KBC में हुई सिलेक्ट तो पता चला बैंक खाता भी नहीं है, जब मंच पर आई तो जीते 1 करोड़

आज हम आपको कौन बनेगा करोड़पति की पहली महिला करोड़पति से मिलवाने जा रहे हैं. आपको याद है कौन हैं वो ?

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

छोटे पर्दे के पॉपुलर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) का 15वां सीजन 14 अगस्त से शुरू हो गया है. अमिताभ बच्चन एक बार फिर इस टीवी शो के होस्ट की कमान संभाल रहे हैं. इस शो को आप सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर देख सकते हैं. ये शो छोटे पर्दे का एक पॉपुलर शो है इसमें कोई दोराय नहीं. हर साल कई लोग पैसे जीतने और अपने जीवन की दिशा बदलने का सपना लेकर शो में आते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बताएं इस शो की पहली महिला करोड़पति के बारे में जिन्होंने एक सपने के साथ शरुआत की और करोड़पति बनकर घर लौटीं.

10 बाद मिली थी पहली महिला करोड़पति

केबीसी की शुरुआत साल 2000 में हुई थी और इसके 10 साल बाद यानी 2010 में केसीबी के चौथे सीजन में इस शो में पहली बार एक महिला कंटेस्टेंट करोड़पति बनी. इनका नाम था राहत तस्नीम. राहत ने इस शो पर एक करोड़ रुपये का इनाम जीता था. राहत तस्नीम सेल्फ कॉन्फिडेंस से भरी महिला थीं और वह अमिताभ बच्चन को भी इंप्रेस करने में कामयाब रही थीं. राहत झारखंड के गिरिडीह से हैं और 37 वर्षीय राहत ने एक करोड़ तक पहुंचने के लिए 'फोन ए फ्रेंड', 'डबल डिप', 'एक्सपर्ट एडवाइस' और 'ऑडियंस पोल' यानी कि चारों लाइफ लाइन का बखूबी इस्तेमाल किया था.

राहत ने बताया था, "3.20 लाख रुपये से 50 लाख तक मुझे अपने जवाब पता थे और मुझे लाइफ लाइन की जरूरत नहीं थी. जब बिग बी ने मुझसे पूछा कि मुझे अपना कॉन्फिडेंस कहां से मिला तो मैंने जवाब दिया कि यह सेल्फ बिलीफ यानी खुद पर मेरे भरोसे से मिला है." राहत ने एक बार एक इंटरव्यू में ये बात बताई थी.

Advertisement

जब राहत ने केबीसी में हिस्सा लेने के लिए मैसेज भेजने की सोची थी तो उनके मोबाइल फोन में केवल 3 रुपये का बैलेंस था. राहत ने कहा, "मैंने एक मौका लेने और एसएमएस भेजने का फैसला किया." राहत का सिलेक्शन हो गया और उन्हें मुंबई में ऑडिशन के लिए बुलाया गया. उन्होंने याद करते हुए कहा, "हमें बताया गया था कि सभी कंटेस्टेंट के लिए एक बैंक खाता और पैन कार्ड जरूरी है. जब मैं घर वापस गई तो सबसे पहले मैंने एक बैंक खाता खोला और पैन कार्ड के लिए अप्लाई किया." राहत अब गिरिडीह के एक मॉल में कपड़ा शोरूम चला रही हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Topics mentioned in this article