KBC 16: ब्रिटिश हुकूमत से जुड़े 50 लाख के इस सवाल पर जया ने छोड़ा गेम, क्या आपको पता है इसका सही उत्तर ?

KBC 16: केबीसी 16 की हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने जया बैठी थी और वह 50 लाख रुपये के इस सवाल का जवाब नहीं सकीं और गेम छोड़ दिया. क्या आपको पता है इस सवाल का सही उत्तर?

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Kaun Banega Crorepati Season 16 : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर अपने फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' से घर-घर मशहूर हो रहे हैं. बिग बी केबीसी का 16वां सीजन होस्ट कर रहे हैं और उन्हें इस शो के लिए एक बार फिर देशभर से प्यार मिल रहा है. वहीं, बीते 19 सितंबर के एपिसोड में बिग बी के सामने गुजरात की जया हॉट सीट पर बैठी थीं. जया एक इंजीनियर हैं और खेती पर उनका फोकस है. गेम में जया ने बड़ी खूबसूरती से सभी सवालों के जवाब दिए और 50 लाख रुपये के सवाल पर आकर अटक गई. जया ने गेम छोड़ दिया और 25 लाख रुपये जीतकर घर चली गईं. क्या आपको मालूम है इस 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब?

14वें सवाल पर अटकीं जया

जया ने पूरी कोशिश की थी कि इस सवाल का जवाब देने की, लेकिन उन्होंने कोई जोखिम नहीं उठाया और गेम को क्विट कर दिया. अमिताभ ने जया से 14वें प्रश्न में पूछा था कि (इनमें से किस देश पर ब्रिटिश हुकूमत ने राज नहीं किया है?) इस सवाल के चार ऑप्शन थे ग्रेनाडा, अर्जेंटीना, आईवरी कोस्ट, कोस्टा रिका. इस सवाल का जवाब देने के लिए जया के पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी. क्योंकि जया ने 13वें सवाल का जवाब देने के लिए अपनी आखिरी लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया था. ऐसे में जया ने गेम को छोड़ना ही सही समझा. फिर बिग बी ने जया से पूछा अगर वह इसका उत्तर देतीं तो वो क्या देतीं.  इस पर जया ने ग्रेनाडा का नाम लिया जो कि गलत उत्तर था.
 

क्या है इस सवाल का सही उत्तर?

जया ने गेम छोड़ने के बाद भी इस सवाल का उत्तर गलत दिया, जिससे उनके गेम छोड़ने का फैसला सही साबित हुआ. बिग बी ने इस सवाल का सही उत्तर आईवरी कोस्ट बताया. बिग बी ने बताया कि आईवरी कोस्ट कभी भी ब्रिटिश हुकूमत का उपनिवेश गुलाम देश नहीं नहीं रहा है, लेकिन फ्रांस ने 1893 में आईवरी कोस्ट पर जरूर राज किया था,जो कि 100 साल तक चला. बता दें, केबीसी 16 बीती 12 सितंबर से सोनी टीवी पर ऑनएयर हो रहा है. यह सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होता है.  

Advertisement

Featured Video Of The Day
Maithon Dam से पानी छोड़े जाने पर Mamta Banerjee का गुस्सा राजनीति है या वाकई गड़बड़ी हुई है?