KBC 16 का पहला करोड़पति बना 22 साल का चंदर प्रकाश, जानें कौन बनेगा करोड़पति 16 के किस 1 करोड़ के सवाल का दिया जवाब?

KBC 16 First Crorepati Contestant: अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति 16 को सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है, जो कि जम्मू कश्मीर का चंदर प्रकाश है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

Kaun Banega Crorepati 16 First Crorepati Contestant: बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति को पहला करोड़पति मिल गया है, जो कि 22 साल के जम्मू कश्मीर के रहने वाले चंदर प्रकाश हैं. वहीं इसका प्रोमो भी सामने आ गया है, जिसमें 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने के बाद चंदर को बिग बी गले लगाते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन क्या आप जानना चाहते हैं कि वह कौनसा सवाल है, जिसका जवाब देने के बाद चंदर प्रकाश इस सीजन के पहले करोड़पति बने. 

दरअसल, होस्ट अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट चंदर से 1 करोड़ का सवाल किया, जो था,  किस देश का सबसे बड़ा शहर उसकी राजधानी नहीं बल्कि एक बंदरगाह है जिसका अरबी नाम है जिसका मतलब है 'शांति का निवास'? बहुत सोचने के बाद चंदर ने 'डबल डिप' लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. इसके बाद उन्होंने ऑप्शन c) तंजानिया के चुना, जो सही जवाब था. इसके बाद चंदर 16वें सीजन के पहले करोड़पति बने. 

हालांकि 1 करोड़ के सवाल के जवाब के बाद जब 7 करोड़ के पड़ाव पर जब बिग बी ने पूछा, "उत्तरी अमेरिका में 1587 में अंग्रेज़ माता-पिता से जन्मा पहला दर्ज बच्चा कौन था?" लेकिन चंदर जैकपॉट सवाल का जवाब नहीं जानते थे और पहले ही अपनी तीनों लाइफलाइन इस्तेमाल कर चुके थे. इसलिए उन्होंने क्विट करने का फैसला किया. 

गौरतलब है कि यूपीएससी की तैयारी कर रहे चंदर प्रकाश ने शो में बताया था कि उन्होंने जिंदगी में काफी संघर्ष किया. दरअसल, चंदर जब पैदा हुए तो उनकी आंत में ब्लॉकेज था और अब तक उसकी सात सर्जरी हो चुकी हैं. लेकिन अभी भी कुछ आंत संबंधी समस्याएं हैं और डॉक्टरों ने उसे आठवीं सर्जरी की सलाह दी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Fake Medicine News: Paracetamol से Pantacid तक बाज़ार में नकली दवाएं? | Khabron Ki Khabar