KBC 16: 7 करोड़ का वो सवाल, जिसका जवाब देने से चूक गए 22 साल के चंद्र प्रकाश, घर लेकर आए 1 करोड़, आपको पता है जवाब?

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पॉपुलर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को सीजन 16 का पहला करोड़पति कंटेस्टेंट मिल गया है. जम्मू-कश्मीर के 22 साल के एक नौजवान ने शो में 1 करोड़ रुपये की राशि जीतकर पूरी घाटी का नाम रौशन कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
7
नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पॉपुलर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को सीजन 16 का पहला करोड़पति कंटेस्टेंट मिल गया है. जम्मू-कश्मीर के 22 साल के एक नौजवान ने शो में 1 करोड़ रुपये की राशि जीतकर पूरी घाटी का नाम रौशन कर दिया है. लेकिन सबसे निराशा की बात यह है कि अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे इस नौजवान को 7 करोड़ रुपये के शो के आखिरी प्रश्न का उत्तर नहीं मालूम था और लेकिन जब सेकेंड लास्ट सवाल पर गेम क्विट करके इसका उत्तर दिया, तो वो सही निकला. आइए जानते हैं क्या है 7 करोड़ रुपये का आखिरी सवाल और इसका सही उत्तर.

जम्मू कश्मीर के चंद्र प्रकाश बीते एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे थे. चंद्र प्रकाश ने बताया कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं और इस शो में आकर वो बेहद खुश हैं. चंद्र प्रकाश इस बात से भी खुश हैं कि वह केबीसी 16 के पहले करोड़पति कंटेस्टेंट हैं. केबीसी 16 को अपने 32वें एपिसोड में पहला करोड़पति कंटेस्टेंट मिला है. चंद्र प्रकाश ने बताया कि उन्हें आंत में प्रॉब्लम हैं और उनकी 8 सर्जरी हो चुकी है.

1 करोड़ का सवाल क्या था?

सवाल: किस देश का सबसे बड़ा शहर उसकी राजधानी नहीं, बल्कि एक बंदरगाह है, जिसका अरबी नाम शांति का निवास है. इसके ऑप्शन में, सोमालिया, ओमान, तंजानिया, ब्रुनेईसही था. वहीं, चंद्र प्रकाश ने इसका सही जवाब तंजानिया बताया और 1 करोड़ रुपये जीत गए.

7 करोड़ का जैकपॉट सवाल?

Advertisement

सवाल: 'उत्तरी अमेरिका में 1587 में अंग्रेज माता-पिता से जन्म लेने वाला पहला बच्चा कौन था?. इसके ऑप्शन थे- वर्जीनिया डेयर, वर्जीनिया हॉल, वर्जीनिया कॉफी, वर्जीनिया सिंक. चंद्र प्रकाश को इस सवाल के उत्तर का कोई आइडिया नहीं था और फिर हार के डर से उन्होंने गेम क्विट कर दिया. फिर बिग बी ने चंद्र प्रकाश से पूछा अगर वो इसकी उत्तर दे क्या होगा. चंद्र ने इसका जवाब वर्जीनिया डेयर बताया जो सही निकला. बता दें, चंद्र प्रकाश ने कहा है कि वह जीत की रकम को अपने पेरेंट्स को दे देंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें: KBC 16 को मिला सीजन का पहले करोड़पति, जानें 22 साल के चंदर प्रकाश ने कौन बनेगा करोड़पति 16 के किस 1 करोड़ के सवाल का दिया जवाब?

Advertisement



 

Featured Video Of The Day
कौन है वंतिका? PM से कहा 12 साल पहले आपसे गांधीनगर में मिली थी सर