1200 रुपये लेकर मुंबई आया ये एक्टर आज करता है टीवी पर राज, कभी दो फिल्मों की वजह से हो गया था बर्बाद

आज हम आपको टीवी के एक ऐसे कलाकार से रूबरू करवाते हैं, जो छोटे पर्दे पर राज करता है. आज के समय में इस एक्टर जितना कोई भी कलाकार अमीर नहीं हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब इस एक्टर को इंडस्ट्री में रहते हुए हर दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
टीवी का सबसे मंहगा एक्टर बना ये कॉमेडियन
नई दिल्ली:

बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री में हर दिन नए और पुराने कलाकार स्ट्रग्ल करते रहते हैं. कुछ कलाकार स्ट्रग्ल करते हुए कामयाब हो जाते हैं तो कुछ को निराशा हाथ लगती है. आज हम आपको टीवी के एक ऐसे कलाकार से रूबरू करवाते हैं, जो छोटे पर्दे पर राज करता है. आज के समय में इस एक्टर जितना कोई भी कलाकार अमीर नहीं हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब इस एक्टर को इंडस्ट्री में रहते हुए हर दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. इस एक्टर का नाम मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर और कॉमेडियन कपिल शर्मा की कुल संपत्ति 300 करोड़ रुपये है जो किसी भी टेलीविजन एक्टर की सबसे ज्यादा संपत्ति है. कपिल शर्मा हाल ही में भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टीवी एक्टर हैं, उन्होंने पिछली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी एक्ट्रेस रूपाली गांगुली को पीछे छोड़ दिया है. आज अपनी सफलता के बावजूद एक समय ऐसा भी आया जब कपिल दिवालिया हो गए थे. हाल ही में ‘फील इट इन योर सोल' पॉडकास्ट के एक एपिसोड के दौरान कपिल ने मुंबई में अपने संघर्ष और स्टारडम की ओर अपने कदम बढ़ाने के बारे में खुलकर बात की.

Advertisement

अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे वे सिर्फ 1,200 रुपये लेकर मुंबई आए थे और कई बार तो उन्हें दिन में एक बार का खाना भी नहीं मिल पाता था. इसके बाद कपिल ने बताया कि कैसे दो फिल्में बनाने की कोशिश में उनका बैंक बैलेंस पूरी तरह से खत्म हो गया और उनके बैंक अकाउंट पर एक भी रुपये नहीं थे. कपिल शर्मा ने कहा, 'मेरा दिमाग खराब हो गया. मैंने दो फिल्में बना दी. मेरे पास बहुत सारा पैसा था और मैंने सोचा कि मैं इससे निर्माता बन सकता हूं, लेकिन निर्माता बनना सिर्फ पैसे से ज्यादा है - इसके लिए एक खास मानसिकता और ट्रेनिंग की जरूरत होती है. मैंने बहुत सारा पैसा बरबाद कर दिया और मेरा बैंक बैलेंस जीरो हो गया.' आपको कपिल ने 2015 में फिल्म 'किस किसको प्यार करूं' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उन्होंने 2017 में फिल्म 'फिरंगी' का निर्माण किया जिसमें कपिल और इशिता दत्ता ने मुख्य भूमिका निभाई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में बोले Ajay Sriram