40 साल बाद अब ऐसी दिखती हैं हमलोग की ‘छुटकी’, दूरदर्शन सीरियल एक्ट्रेस लवलीन को देख पहचानना होगा मुश्किल

इस शो का हर किरदार अपना सा लगा. ऐसा ही एक किरदार थी छुटकी. एक चुलबुली सी छोटी बहन, जो हर मजबूरी को समझती भी है और कभी कभी रूठा भी करती है, कभी मनाया भी करती है. इस रोल को निभाया था लवलीन मिश्रा ने.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अब ऐसी दिखती हैं हम लोग सीरियल की छुटकी
नई दिल्ली:

टीवी सीरियल चाहें जितने भी आएं या जाएं, हमलोग की जगह कभी नहीं ले सकते हैं. हमलोग वो टीवी सीरियल है जिसे देश के पहले टीवी धारावाहिक होने का सम्मान हासिल है. ये टीवी शो पहली बार साल 1984 में टीवी पर टेलीकास्ट हुआ और देखते ही देखते हर घर की पसंद बन गया. अलग अलग किरदार और परिस्थितियों के जरिए शो में ऐसी कहानी गढ़ी गई जो कहीं न कहीं आम लोगों से मेल खाती थी. यही वजह थी कि इस शो का हर किरदार अपना सा लगा. ऐसा ही एक किरदार थी छुटकी. एक चुलबुली सी छोटी बहन, जो हर मजबूरी को समझती भी है और कभी कभी रूठा भी करती है, कभी मनाया भी करती है. इस रोल को निभाया था लवलीन मिश्रा ने.

40 साल बाद अब दिखती हैं ऐसी

जिस वक्त हमलोग नाम का ये शो टेलीकास्ट हुआ था उस वक्त लवलीन मिश्रा की उम्र बहुत कम रही होगी. इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक उनका जन्म 1975 में हुआ था. इस लिहाज से उनकी उम्र शो में 9 साल की रही होगी और अब वो पचास साल के करीब पहुंचने वाली होंगी. इस बीच 40 साल का लंबा अरसा बीत चुका है. हमलोग में बेहद चुलबुली सी और मासूम सी दिखने वाली लवलीन मिश्रा की पर्सनैलिटी में भी काफी बदलाव आ चुका है. लवलीन मिश्रा काफी संजीदा और एक मैच्योर आर्टिस्ट नजर आती हैं. जिनका तजुर्बा उनकी आंखों में ही नजर आता है.

Advertisement
Advertisement

एक्टिंग के साथ साथ करती हैं ये काम

लवलीन मिश्रा हमलोग के बाद भी एक्टिंग की दुनिया में खासी सक्रिय रहीं. वो कई फिल्मों में भी नजर आईं. जिसमें उनकी एक्टिंग को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. लेकिन एक्टिंग से अब उनकी रूचि लेखन की तरफ ज्यादा है. युवा, गॉड मदर, सिटी ऑफ जॉय जैसी पेशकश में उन्होंने लेखन में योगदान दिया है. इसके अलावा टीवी और फिल्मों से ज्यादा उनका रुझान थियेटर की तरफ है. जहां एक्टिंग करना आज भी उनका पहला प्यार है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: Women-Children से संबंधित अपराधों में सजा और सख्त | Indian Law | Neeta Ka Radar