दूरदर्शन की इस रामायण को देखने के लिए सड़कों पर हो जाता था सन्नाटा, अब फिर से आ रहा है टीवी, जान लें डेट और टाइम

रामानंद सागर द्वारा निर्मित रामायण का प्रसारण किया जा रहा है. इस ऐतिहासिक पौराणिक धारावाहिक में राम, लक्ष्मण और सीता की महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया को देखा गया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अपने दर्शकों की मांग पर इस नवरात्री शेमारू टीवी हिंदुस्तान की सबसे बड़ी धार्मिक गाथा रामानंद सागर की 'रामायण' का प्रसारण करने जा रहा है. इस राम कथा के माध्यम से समय के साथ दर्शकों को जीने का सही सार और ज्ञान मिल सके और दर्शकों के मनोरंजन में किसी प्रकार की बाधाएं न आएं. ऐसे में शेमारू टीवी पर रामानंद सागर द्वारा निर्मित रामायण का प्रसारण किया जा रहा है. इस ऐतिहासिक पौराणिक धारावाहिक में राम, लक्ष्मण और सीता की महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया को देखा गया है जो भारतीय टेलीविजन के सबसे प्रतिष्ठित शो में से एक है. 

इस गाथा ने लोगों को भावनात्मनक रूप से न सिर्फ जोड़ा बल्कि कलाकारों के अभिनय ने उन्हें यह यकीन दिलाया कि साक्षात उन्होंने भगवान राम, सीता और लक्षमण के दर्शन किए हैं. यह धार्मिक गाथा लोगों के बीच इतनी ज्यादा सराहनीय रही है कि दर्शक इसे देखने से पहले आरती की थाली लेकर बैठा करते थे. भगवान राम की इस रामलीला और महाकाव्य गाथा में कई महत्वपूर्ण घटनाओं का वर्णन है, जो आज भी सभी स्थितियों, आयु समूहों के लिए, जीवन जीने के सही सार को प्रस्तुत करता है. 

इस शो के प्रसारण से शेमारू टीवी ने दर्शकों के दिलों में बने रहने और उन्हें प्रेरणा देने का सही उपाय निकाला है. खैर, इन कलाकारों के अभिनय को दिल से चाहने वाले फैन्स के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात और क्या हो सकती है.  देखिए हिंदुस्तान कि सबसे बड़ी धार्मिक गाथा, रामानंद सागर की 'रामायण' का प्रसारण, इस 3 अक्टूबर से हर सोमवार से रविवार, रात 8 बजे सिर्फ शेमारू टीवी पर.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Flood Update: बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों में हाइवे पर बने राहत शिविर, बच्चों के लिए खास School