रामायण और महाभारत के बाद दूरदर्शन पर छा गया था ये भक्ति शो, सोमवार को हर कोई करता था इंतजार

कुछ शोज ऐसे थे जिनका बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी का इंतजार रहता था. इनमें से एक ओम नम: शिवाय भी था. ये शो हर सोमवार शाम को आया करता था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

90 के दशक में दूरदर्शन पर कई ऐसे शोज आते थे जो आपका एंटरटेनमेंट करने के साथ आपको बहुत कुछ सिखाते भी थे. कुछ शोज ऐसे थे जिनका बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी का इंतजार रहता था. इनमें से एक ओम नम: शिवाय भी था. ये शो हर सोमवार शाम को आया करता था और इसे देखने के लिए लोग पूरे हफ्ते इंतजार करते थे. वैसे तो आजकल छुट्टी के बाद काम पर जाना पड़ेगा ये सोचकर लोगों को सोमवार का दिन पसंद नहीं होता है लेकिन उस समय में इंतजार रहता था कि कब सोमवार आएगा और वो ओम नमः: शिवाय देख पाएंगे. इस शो के प्रोमो की वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


समर सिंह बने थे शिव
ओम नमः: शिवाय की बात करें तो इस शो में समर सिंह ने शिव और गायत्री शास्त्री ने पार्वती का रोल निभाया था. इस शो का प्रोमो ही इतना शानदार था कि उसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाते थे. इसमें शिव जी तांडव करते हुए नजर आते थे. इस वीडियो को देखने के बाद फैंस ढेर सारे कमेंट कर रहे हैं और 90 के दशक के बच्चे कह रहे हैं कि उनको पुराने दिन याद आ गए.

फैंस को याद आए पुराने दिन
एक यूजर ने लिखा-इस इंट्रो में भगवान शिव के रूप में नृत्य करने वाला व्यक्ति कौन है... उसके डांस स्टेप एकदम परफेक्ट लग रहे हैं. एक ने लिखा- हर बार रोंगटे खड़े हो जाते हैं, हर हर महादेव. एक ने लिखा- इस सीरीज को देखने के लिए सोमवार को टेलिकास्ट होने से पहले मैं अपना होमवर्क जल्द से जल्द पूरा कर लेता था. एक यूजर ने लिखा-  बचपन याद आ गया जी.
ओम नमः: शिवाय की बात करें तो इसके 208 एपिसोड आए थे. हर एपिसोड से दर्शकों को कुछ ना कुछ सीखने को मिलता था. बच्चों को भी शिव, पार्वती, गणेश और कार्तिकेय के बारे में इस शो से बहुत कुछ पता चलता था.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में