कैंसर को हराकर लौटीं छवि मित्तल अब इस बीमारी की हुई शिकार, कहा- हंसते, बैठते, सोते होता है असहनीय दर्द

छवि मित्तल ने अपनी पोस्ट में अपना दर्द बयां किया, उन्होंने कहा, 'सांस लेते समय, हाथ, बांह का इस्तेमाल करते हुए, लेटते वक्त, बैठने के दौरान, हंसते पर दर्द होता है. मैं हमेशा पॉजिटिव रहती हूं.'

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

फेमस टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. अभी हाल ही में कैंसर को मात देकर लौटी छवि अब एक नई बीमारी का शिकार हो गई हैं. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में एक्ट्रेस छवि मित्तल ने बताया कि अब उन्हें 'कॉस्टोकॉन्ड्राइटिस' नाम की बीमारी हो गई है. उन्होंने लिखा- 'नई बीमारी मार्केट में लाई हूं, इसे कॉस्टोकॉन्ड्राइटिस कहते हैं. फैंसी है ना?' आइए जानते हैं क्या है ये बीमारी, ये कैसे होती है और छवि मित्तल को इससे क्या-क्या परेशानियां हो रही हैं.

कॉस्टोकॉन्ड्राइटिस क्या है

छवि मित्तल की नई बीमारी कॉस्टोकॉन्ड्राइटिस छाती में कार्टिलेज को होने वाली इंजरी है. इसका संभावित कारण कैंसर के इलाज के दौरान रेडिएशन बताया जा रहा है. या फिर ऑस्टियोपेनिया यानी कम बीएमडी वाली स्थिति का साइड इफेक्ट भी हो सकता है. लगातार खांसी आने के कारण भी ये बीमारी हो सकती है. जो छवि मित्तल को पहले थी. ये भी हो सकता है कि एक या एक से ज्यादा इन सभी समस्याओं को एक साथ होने से भी यह बीमारी हो सकती है.

कॉस्टोकॉन्ड्राइटिस से छवि मित्तल को क्या समस्याएं हो रही हैं

छवि मित्तल ने अपनी पोस्ट में अपना दर्द बयां किया, उन्होंने कहा, 'सांस लेते समय, हाथ, बांह का इस्तेमाल करते हुए, लेटते वक्त, बैठने के दौरान, हंसते पर दर्द होता है. मैं हमेशा पॉजिटिव रहती हूं. अपने सीने को हाथ से पकड़कर जिम गई, क्योंकि ये वही जगह हैं जहां मुझे खुशी मिलती है. क्या हम फिर उठ खड़े होते हैं, खैर, मैं तो यही करती हूं. मैं जानती हूं कि आप भी किसी ना किसी समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन आप अकेले नहीं ये वक्त भी बीत जाएगा.'

कैंसर को हरा वापस लौटी हैं छवि मित्तल

छवि मित्तल ब्रेस्ट कैंसर की चपेट में आ गई थीं. उन्होंने इस बीमारी का डटकर मुकाबला किया और उसे हराकर वापस लौटी हैं. हालांकि, जब ये खबर सामने आई थी तो उनके फैंस का रिएक्शन काफी इमोशनल था. छवि मित्तल कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं. 'बंदिनी', 'घर की लक्ष्मी बेटियां', 'शश्श्श फिर कोई है' और '3 बहूरानियां' जैसे सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं. छवि सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहती हैं और समय-समय पर फोटोज, वीडियोज शेयर करती हैं.

आलिया भट्ट की एयरपोर्ट स्टोरी

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?