Viral: जब पिता ने छोटे बच्चे से खाने का बिल देने के लिए कहा तो उसका जबाव सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Viral Video: बच्चे और पिता का रेस्टोरेंट का यह वीडियो है बेहद अनोखा. खासकर बच्चे का जवाब सुनकर आपको हंसी भी आ सकती है और इमोशनल भी फील हो सकता है.

Viral: जब पिता ने छोटे बच्चे से खाने का बिल देने के लिए कहा तो उसका जबाव सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Viral Father Son Video: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है बच्चे का यह वीडियो.

Viral: इंटरनेट पर अक्सर ही कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है. कभी कोई वीडियो खूब हंसाता है तो कोई सिर पकड़कर बैठने पर मजबूर कर देता है. हाल ही में पापा और बच्चे का ऐसा ही एक वीडियो (Father Son Video) वायरल हो रहा है जिसमें बच्चे की प्रतिक्रिया देख आपको भी यकीन नहीं होगा. असल में हुआ कुछ ऐसा कि एक पिता अपने यही कुछ 4-5 साल के बेटे के साथ रेस्टोरेंट (Restaurant) में खाना खाने पंहुचे थे. अब बेटा छोटा सा है तो जाहिर सी बात है कि बिल भी पापा ही देंगे, लेकिन यहां हो गया कुछ उल्टा. 

चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए खाए जा सकते हैं ये 5 Anti-Aging Food, जानिए कौनसी हैं ये चीजें


बिल (Food Bill) देने के बजाय पिता ने बच्चे से ही कह दिया कि चलो बिल दो. बच्चा मजे से अपना खाना खा रहा था कि पापा ने मुंह के सामने बिल लाते हुए कहा कि आज तुम्हारी बारी है बिल देने की. इसपर बच्चे का दिया हुआ जवाब आपको हैरान कर देगा. यह भी हो सकता है कि आपने पहले कभी किसी बच्चे को इस तरह का रिएक्शन देते हुए ना सुना हो. 


बच्चे के रिएक्शन से पहले पिता का व्यवहार भी देखने लायक है. असल में जब आप छोटे बच्चे से किसी काम के लिए या उसकी प्रतिक्रिया (Reaction) पाने के लिए कुछ सवाल-जवाब करते हैं तो आपको अपनी बोलचाल पर ध्यान देना चाहिए. यहां वीडियो में पिता ने बड़ी ही संजीदगी से बच्चे को बिल भरने के लिए कहा, किसी तरह की जबरदस्ती या चिल्लाहट यहां नजर नहीं आई जोकि एक अच्छी बात है. 


अब बात करते हैं बच्चे के रिएक्शन और जवाब की. पहले तो बिल भरने की बात पर बच्चा थोड़ा झेंपा हुआ नजर आया और पापा की बात को मजाक समझते हुए कुछ जवाब नहीं दिया. फिर जब बच्चे को एहसास हुआ कि शायद पापा सीरियस हैं तो उसने बड़ी ही मासूमियत से कहा कि वह घर जाकर पैसे दे देगा क्योंकि इस समय उसके पास पैसे नहीं हैं. 
 

बच्चे की इस वीडियो (Viral Video) को 7.4 मिलीयन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. लोग भी अपनी प्रतिक्रिया (Comments) देते हुए बच्चे की तारीफ कर रहे हैं, साथ ही इस वीडियो को अच्छी परवरिश (Good Parenting) का नमूना भी बता रहे हैं. 

किचन सिंक में पड़ने वाले कीड़ों से इस तरह पाएं छुटकारा, इन टिप्स से सफाई करने पर भागेंगे Insects 

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com