Twinkle Khanna Fitness: 48 की उम्र में भी कैसे फिट रहती हैं ट्विंकल खन्ना, जानें उनका डाइट और वर्कआउट

Twinkle Khanna morning routine : ट्विंकल खन्ना फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फिट सेलेब्रिटीज में शुमार हैं. ट्विंकल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. सोशल मीडिया पर ट्विंकल खन्ना अपना एक्सपीरिएंस अक्सर शेयर करती रहती हैं.

Advertisement
Read Time: 12 mins
Twinkle Khanna weight : अगर आप भी ट्विंकल की तरह फिट और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो उनके फिटनेस टिप्स आपको जरूर फालो करने चाहिए. 

Twinkle Khanna Fitness Secret: ट्विंकल खन्ना बीते काफी वक्त से सिनेमा (Entertainment) की दुनिया में एक्टिव नहीं हैं, फिर भी कभी अपनी खूबसूरती, कभी फिटनेस (Fitness) और कभी अपनी तस्वीरों के चलते लाइमलाइट में बनी रहती हैं. ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फिट सेलेब्रिटीज में शुमार की जाती हैं. ट्विंकल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपना एक्सपीरिएंस (Fitness Secrets) अक्सर शेयर करती रहती हैं. तो अगर आप भी ट्विंकल की तरह फिट और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो उनके फिटनेस टिप्स आपको जरूर फालो करने चाहिए.   

 48 की उम्र में भी ट्विंकल खन्ना के फिट रहने का सीक्रेट (Twinkle Khanna Fitness Secret)

लाइट डिनर 

ट्विंकल खन्ना रात के वक्त हमेशा लाइट यानी हल्का खाना खाती हैं जिससे शरीर को खाना डाइजेस्ट करने के लिए ज्यादा एनर्जी न खर्च करनी पड़े. ट्विंकल के मुताबिक उन्होंने ये आदत वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान से सीखी है. रात के वक्त ट्विंकल केवल ऑमलेट खाती हैं. 

Advertisement

सुबह का वर्कआउट                                                         

 ट्विंकल अपने सुबह के वर्क आउट पर काफी ध्यान देती हैं. एक्ट्रेस के मुताबिक वो रोज सुबह 10 मिनट वर्कआउट करती हैं. इस दौरान वे प्लैक स्क्वाट्स और लेंजेस करती हैं. ट्विंकल सुबह गर्म पानी के साथ नींबू लेना पसंद करती हैं. इसके कुछ देर बाद वो एक कप ब्लैक कॉफी लेती है. इस दौरान ट्विंकल रोज सुबह अपने ई-मेल्स में भी चेक करती हैं.                             

नेचर को करीब रहें                                                           

ट्विंकल का मानना है कि अच्छी सेहत के लिए नेचर के करीब रहना बहुत जरूरी है. क्योंकि शारीरिक सेहत के साथ मेंटल हेल्थ भी बहुत मैटर करती है. इसके लिए ट्विंकल गार्डनिंग करना पसंद करती हैं. ट्विंकल के मुताबिक अगर आपके पास गार्डेन नहीं है तो आप विंडो और बालकनी में पौधे लगा सकते हैं. पौधों के साथ रहना आपका मूड तुरंत अच्छा हो जाता है. 

                                                                                                                         

नया सीखने की आदत                                                     

Advertisement

ट्विंकल का मानना है कि एक फिट लाइट जीने के लिए हर व्यक्ति को रोजाना कुछ नया सीखना चाहिए. इससे मेंटल हेल्थ अच्छी रहती है और आपको फिट रहने में मदद मिलती है. ट्विंकल धूप में सनस्क्रीन लगाना प्रिफर करती है जिससे उनकी स्किन हमेशा हेल्दी बनी रहती है.                                                 

.

Featured Video Of The Day
घर पर कैसे बनाएं सेव पूरी | How To Make Sev Puri