ट्राई करें ब्रिटिश रॉयल फैमिली का वायरल चॉकलेट केक और सामग्री पर 20% तक की बचत करें

इस स्वादिष्ट चॉकलेट केक को बनाने के लिए एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से सामग्री ऑर्डर करें.

Advertisement
Read Time: 25 mins
अभी ट्राई करें ये वायरल चॉकलेट केक

चॉकलेट केक उन केक में से एक है जिसे खाते हुए हम कभी नहीं थकते. चॉकलेट केक कॉफी के कप के साथ भी बहुत अच्छा लगता है. सिर्फ हम ही नहीं हैं जिसे चॉकलेट केक खाना काफी पसंद है; ब्रिटिश रॉयल फैमिली भी अलग नहीं है. हाल ही में, उनके एक पूर्व शेफ ने एक चॉकलेट केक रेसिपी का खुलासा किया, जिसे दोपहर की चाय के समय परिवार ने बहुत पसंद किया. यह एक स्वादिष्ट नो-बेक चॉकलेट केक है जिसकी बनावट कुरकुरी है. अगर आप भी चॉकलेट केक के शौकीन हैं, तो इस खास रेसिपी को घर पर बनाएं और रॉयल फैमिली की तरह इसका लुत्फ उठाएं. सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप का उपयोग करके MORE से सामग्री ऑर्डर करते हैं, तो आपको अपनी खरीदारी पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक के रिवार्ड्स मिलते हैं. तो, जल्दी करें और ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और इन पुरस्कारों को अर्जित करने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. चिंता न करें, आपके क्रेडिट और डेबिट कार्ड को लिंक करने की प्रक्रिया पूरी तरह से सुरक्षित है, जिससे आप अपने ऑर्डर का अधिकतम लाभ उठाने के साथ-साथ कमाई भी कर सकते हैं.

Advertisement

ब्रिटिश रॉयल फैमिली का पसंदीदा नो-बेक चॉकलेट केक बनाने के लिए आपको इन सामग्रियों की आवश्यकता होगी:

1. डार्क चॉकलेट

चॉकलेट केक बनाते समय चॉकलेट की गुणवत्ता सबसे अधिक महत्वपूर्ण होती है. इस विशेष केक को बनाने के लिए आपको अच्छी गुणवत्ता वाली डार्क चॉकलेट की आवश्यकता होगी. जिसे आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से खरीद सकते हैं. 

2. चीनी

इस वायरल केक को बनाने के लिए आपको एक और सामग्री की आवश्यकता होगी, वह निश्चित रूप से चीनी है. इसके बिना, एक केक मिठाई के रूप में योग्य नहीं होगा. इस नो-बेक चॉकलेट केक को दानेदार चीनी साथ मिलाकर बनाया जाता है. 

Advertisement

3. मक्खन

चीनी के साथ-साथ आपको मक्खन की भी आवश्यकता होगी. इस स्वादिष्ट चॉकलेट केक को बनाने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाला अनसाल्टेड मक्खन खरीदें. चीनी के साथ क्रीम लगाना शुरू करने से पहले इसे थोड़ा नरम करना सुनिश्चित करें. इस तरह, मिश्रण बेहद चिकना और मलाईदार बन जाएगा. बेकिंग टिन को चिकना करने के लिए थोड़ा मक्खन भी अलग रख लीजिए.

Advertisement

4. बिस्कुट 

चॉकलेट केक बनाने के लिए मैदा भी ज़रूरी होता है, लेकिन अगर आपके पास मैदा नहीं है, तो आप बिस्कुट का उपयोग भी कर सकते हैं. पिघली हुई चॉकलेट डालने से पहले आपको बिस्कुट को अपने हाथों से छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ लेना चाहिए. वे केक में जो कुरकुरे टेक्सचर जोड़ते हैं, वह काफी बढ़िया होता है.

तो आप किस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं? इस स्वादिष्ट चॉकलेट केक को बेक करने के लिए इन सामग्रियों का उपयोग करें और रॉयल्टी जैसा महसूस करें. ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और न्यूनतम राशि खर्च करने के बाद खरीदारी करते समय रिवॉर्ड और डिस्काउंट कूपन में 20% तक प्राप्त करने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से सफलतापूर्वक लिंक कर लेंगे, तो जब भी आप उन्हीं कार्डों का उपयोग करेंगे तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको मिलने वाले रिवार्ड्स किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से मिलने वाली किसी भी राशि से अधिक हैं. इस वीआरएनआर बैलेंस का उपयोग ऐप पर सूचीबद्ध किसी भी ब्रांड पर खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है.

Advertisement

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
मई से अब तक असम में बाढ़ से 35 लोगों की मौत, PM Modi ने CM हिमंता से की बात
Topics mentioned in this article