Mehendi Designs: ट्रेंड में हैं मेहंदी के ये खूबसूरत डिजाइन, फेस्टिवल पर आप भी करें ट्राई

त्योहार के दिनों में अगर आप हाथों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो यहां हम आपको मेहंदी के कुछ डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप फॉलो कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 18 mins
S
नई दिल्ली:

हिंदुओं का कोई ऐसा त्योहार नहीं जो बिना मेहंदी के पूरा हो जाए. मेहंदी को काफी शुभ माना जाता है. भारत में श्रावण का महीना शुरू हो गया है, जिसके साथ ही त्योहार शुरू हो गए हैं. त्योहार के दिनों में अगर आप हाथों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो यहां हम आपको मेहंदी के कुछ डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप फॉलो कर सकते हैं.

आकर्षक मेहंदी डिजाइन

मेहंदी की सुगंध किसे अच्छी नहीं लगती? जितना हम त्योहारों को मनाना पसंद करते हैं, उतना ही हमें अपने हाथों पर भी सुंदर मेहंदी लगाना बहुत पसंद है और कुछ भी आकर्षक डिजाइनों के आकर्षण से बेहतर नहीं है. उन सभी मेहंदी प्रेमियों के लिए जो ट्रेंडी डिजाइन को फॉलो करना चाहते हैं, आप नीचे दिखाए गए इस फोटो का डिजाइन फॉलो कर सकते हैं.

भरे हुए हाथ की मेहंदी

हर आप ऐसी  मेहंदी चाहते हैं जिसमें आपका हाथ पूरी तरह से भर जाएं और डिजाइन देखने में काफी सुंदर लगे, नीचे दी गई फोटो आपके लिए हैं.

Advertisement

फूलों के डिजाइन वाली मेहंदी

मेहंदी में बड़े फूलों के डिजाइन एक अलग ही लुक देते हैं. आजकल ये ट्रेंड में है.  फूलों के डिजाइन को बनाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन ये देखने में काफी आर्कषक लगता है. जिन लड़कियों की शादी होने वाली है उनके बीच फूलों के डिजाइन वाली मेहंदी काफी पॉपुलर हो रही है.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकाने पर इज़रायली हमला