Advertisement

Relationship Tips : ये हैं पुरुषों की वो 5 आदतें जो महिलाओं को हैं बिल्कुल नापसंद, आप भी जान लें

Men bad behavior : कई ऐसी चीजें हैं जो ज्यादातर महिलाओं को अपने पार्टनर में पसंद नहीं होती हैं और वो अपने पार्टनर में उन आदतों को देखना नहीं चाहतीं. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी आदतों के बारे में जिन्हें ज्यादातर महिलाएं पार्टनर में करती हैं बिल्कुल नापसंद.

Advertisement
Read Time: 4 mins
Relationship : कुछ ऐसी आदतों के बारे में जिन्हें ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर में करती हैं बिल्कुल नापसंद. 

Relationship : कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता. ऐसे में जब दो लोग एक दूसरे के नजदीक आते हैं तो उनकी अच्छाइयों के साथ-साथ बुराइयों को स्वीकारते हुए अपने रिश्ते में आगे बढ़ते हैं. बावजूद इसके कई ऐसी चीजें हैं जो ज्यादातर महिलाओं को अपने पार्टनर में पसंद नहीं होती हैं और वो अपने पार्टनर में उन आदतों को देखना नहीं चाहतीं. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी आदतों के बारे में जिन्हें ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर में करती हैं बिल्कुल नापसंद. 

 घर की सारी जिम्मेदारी महिला पर ही डाल देना

 कई पुरुषों का ऐसा मानना होता है कि घर के हर काम और बच्चे बड़ों की देखभाल करना सिर्फ महिलाओं का ही कर्तव्य है. महिलाओं को पुरुषों की सोच बिल्कुल पसंद नहीं होती. हर महिला चाहती हैं कि उनका पार्टनर उन्हें बराबरी का दर्जा दें. 

 पार्टनर का घर देरी से लौटना

 पूरे दिन अपने ऑफिस और घर का कामों में बिजी रहने वाली पत्नियां चाहती हैं कि उनका पति घर समय से लौटें ताकि वो अपने पार्टनर के साथ कुछ फुर्सत भरा वक्त बिता सकें. ज्यादा एक्सपेक्टशंस ना रखते हुए हर महिला चाहती हैं कि वो अपने पति के साथ बैठकर रात का खाना खाएं और थोड़ा क्वालिटी टाइम स्पेंड करें, लेकिन जब पति घर देरी से लौटते हैं तो लड़कियां ये बर्दाश्त नहीं कर पातीं और अपने पार्टनर से नाराज हो जाती हैं. लगभग हर महिला को अपने पार्टनर की ये आदत बहुत ही ज्यादा नापसंद होती है.

लापरवाह पार्टनर 

 वैसे तो लड़कियां अपने पार्टनर की अच्छी और बुरी दोनों ही आदतों को एक्सेप्ट करती हैं लेकिन कई बार कई चीजों में पुरुषों की लापरवाही महिलाओं और लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं होतीं. जैसे घर का सामान इधर उधर रख देना, गीले तौलिए को बेड पर छोड़ देना या फिर गंदगी फैलाना. ये कुछ ऐसी लापरवहियाँ हैं जो महिलाओं को पुरुषों में पसंद नहीं होती. ये पुरुषों की कुछ ऐसी आदतें हैं जिनको लेकर महिलाएं उन्हें बार-बार टोकती हैं. 

 गलत बर्ताव करना

  हर महिला अपने पार्टनर से रिस्पेक्ट की उम्मीद रखती हैं. कई सारे पार्टनर्स अपनी पत्नियों को पूरी रिस्पेक्ट देते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो किसी के भी सामने अपनी फीमेल पार्टनर से गलत बर्ताव करने की आदत से मजबूर होते हैं. उन पर चिल्लाना, दूसरों से कंपेयर करना,  गलत बिहेव करना महिलाओं को पुरुषों की सबसे बुरी आदत लगती है.

 सफाई पसंद ना होना

 ऐसा नहीं है कि हर पुरुष सफाई पसंद नहीं होते लेकिन जो पुरुष घर आकर अपने जूते मौजे कहीं भी फेंक देते हैं और कपड़े उतार कर अस्त-व्यस्त फैला देते हैं. उनकी पार्टनर्स उनकी इस आदत से बहुत ज्यादा परेशान रहती हैं. हर महिला को अपने पार्टनर की ये आदत बिल्कुल नापसंद होती है क्योंकि महिलाओं का ज्यादातर समय हमेशा साफ़ सफाई में निकल जाता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Damoh Hospital News: Damoh के जिला अस्पताल को इलाज की ज़रूरत, 3 दिन में शर्मसार करने वाली 3 तस्वीरें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: