New Year 2022 : नए साल में ट्राई कीजिए ये नए मेहंदी डिजाइन, देखकर सब कहेंगे WOW

Mehndi design latest : मेहंदी के ट्रेंड की बात करें तो पैस्ले पैटर्न से लेकर पोर्टेड, कस्टमाइज और नेचर से जुड़ी मेहंदी इन दिनों काफी ज्यादा पसंद की जा रही है. आज हमको बताने जा रहे मेहंदी के कुछ लेटेस्ट और आसान डिजाइंस.

Advertisement
Read Time: 23 mins
N

Mehndi Design Pics : कोई भी फेस्टिवल हो या फिर शादी, मेहंदी के बिना अधूरे हैं. एक तरफ जहां मेहंदी शगुन का प्रतीक है तो इसका गहरा नाता फैशन से भी जुड़ा हुआ है. अब दुल्हनें न सिर्फ अपनी शादी के लहंगे, ज्वेलरी या मेकअप को लेकर चूजी होती हैं बल्कि मेहंदी के डिजाइंस के साथ भी ढेर सारे एक्सपेरिमेंट्स करती हुई नजर आती हैं. मेहंदी के ट्रेंड की बात करें तो पैस्ले पैटर्न से लेकर पोर्टेड, कस्टमाइज और नेचर से जुड़ी मेहंदी इन दिनों काफी ज्यादा पसंद की जा रही है. आज हमको बताने जा रहे मेहंदी के कुछ लेटेस्ट और आसान डिजाइंस.

इंडो अरेबिक डिजाइन

इंडो अरेबिक मेहंदी डिजाइन देखने में जितनी खूबसूरत लगती हैं उतनी ही लगाने में आसान है. डॉट्स की मदद से अरेबिक डिजाइन बनाई जाती है. ये मेहंदी की डिजाइन ट्रेंडी होने के साथ साथ किसी भी फेस्टिवल लुक को कंप्लीट कर सकती है. अरेबिक डिजाइन मेहंदी पर आप किसी भी तरह का इनोवेशन कर सकते हैं. शादी से लेकर त्यौहार तक ये डिजाइन सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली डिजाइन है.

Advertisement

Advertisement

बैक साइड मेहंदी

अगर आप सुंदर दिखने वाली मेहंदी कम समय में लगाना चाहती हैं तो बैक साइड मेहंदी डिजाइन बेस्ट ऑप्शन है. फूल पत्तियों औऱ मोर जैसी डिजाइन की मदद मेहंदी की ये आकृति बनाई जाती है. ये डिजाइन जितना ट्रेडिशनल अटायर पर फबेगी उतनी ही अच्छी इंडो वेस्टर्न पर लगेगी.

Advertisement

Advertisement

ब्रेसलेट मेहंदी डिजाइन

ब्रेसलेट मेहंदी डिजाइन देखने में बहुत ही अट्रैक्टिव और अपीलिंग लगती है. अगर आप अपनी फ्रेंड से या फिर सिस्टर की वेडिंग अटेंड करने जा रही हैं तो आप ये डिजाइन अपने हाथों में लगवा सकती हैं. ब्रेसलेट मेहंदी डिजाइन हर ड्रेस के साथ अच्छी लगती है और ये देखने में ब्रेसलेट जैसी दिखती है.

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: तबाही, मलबा और निराशा, Gaza के हृदय विदारक दृश्य | Benjamin Netanyahu | NDTV India