Happy Independence Day 2023: इस लॉन्ग वीकेंड इन खूबसूरत डेस्टिनेशंस पर फैमिली के साथ बिताए छुट्टियां, हर एक पल बन जाएगा यादगार

Happy Independence Day 2023: आजादी के जश्न के साथ आप छुट्टियों का जश्न भी मना सकते हैं. आपको बता दें कि 15 अगस्त से पहले शनिवार और रविवार की छुट्टी पड़ रही है. ऐसे में अगर सोमवार को छुट्टी ले लें तो पूरे चार दिन घूमने का प्लान बना सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Independence Day 2023 : चलिए आपको बताते हैं लॉन्ग वीकेंड को सेलिब्रेट करने के बेस्ट और ब्यूटीफुल डेस्टिनेशंस.

Happy Independence Day 2023: आज की बिजी लाइफ में हॉलिडे किसी वरदान से कम नहीं लगते हैं.  और जब छुट्टियां एक साथ मिल रही हो तो फिर कहना ही क्या है. अगर आप सोच रहे हैं हम किस छुट्टी की बात कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इंडिपेंडेंस डे पर आपको लोंग वीकेंड हॉलिडे मिल रहा है. यानी आजादी के जश्न के साथ आप छुट्टियों का जश्न भी मना सकते हैं. आपको बता दें कि 15 अगस्त से पहले शनिवार और रविवार की छुट्टी पड़ रही है. ऐसे में अगर सोमवार को छुट्टी ले लें तो पूरे चार दिन की छुट्टी मिल सकती है.  जाहिर है इस लोंग वीकेंड को सेलिब्रेट करने के लिए आप भी वेकेशन प्लान कर रहे होंगे. चलिए आपको बताते हैं लॉन्ग वीकेंड को सेलिब्रेट करने के बेस्ट और ब्यूटीफुल डेस्टिनेशंस.

अपने नाखूनों को भी स्वतंत्रता दिवस के रंगों में ढाल सकती हैं आप, यहां देखें लेटेस्ट नेल आर्ट डिजाइन 

 इन डेस्टिनेशंस पर करें लोंग वीकेंड का ट्रैवल प्लान (Long Weekend Perfect Destinations)

हिमाचल की लाहौल घाटी


खूबसूरत वादियों वाले हिमाचल प्रदेश में लाहौल घाटी धरती पर जन्नत से कम नहीं है. इस घाटी की सैर के लिए अगस्त सबसे अच्छा समय माना जाता है. यहां आप स्कीइंग, याक की सवारी और ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं.

Advertisement
इस साल भारत 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है या 77वां, जानिए यहां

मेघालय का मावलिन्नांग 


अगर आपको बारिश में भींगना और मॉनसून का मजा लेना पसंद है तो इस लॉन्ग हॉलिडे में मेघालय के मावलिन्नांग की सैर करें. मावलिन्नांग को एशिया के सबसे साफ गांव का खिताब हासिल है. अगस्त को यहां की सैर के लिए बेहतरीन समय माना जाता है. झरने और हरे भरे जंगल यहां की खूबसूरती को कई गुणा बढ़ा देते हैं.

Advertisement

Advertisement

महाराष्ट्र का लोनावला
लोनावला महाराष्ट्र के खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है. पहाड़ी पर स्थित लोनावला में मौसम हमेशा अच्छा रहता है. हरी भरी वादियों वाले इसके रास्ते में खंडज्ञला, राजमाची, कार्ला और भाजा भुफाएं आती हैं.

Advertisement

पुड्डुचेरी
अगस्त में बारिश, प्राकृतिक दृश्यों और समुद्र तट का आनंद लेने के लिए पुड्डुचेरी सबसे अच्छी जगह है.  कभी फ्रांसीसी उपनिवेश का हिस्सा रहे पुड्डुचेरी में फ्रांसीसी विरासत और संस्कृति की झलक भी दिखाई पड़ी है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बिखरीं लाशें, हर तरफ चीख-पुकार, दर्दनाक मौतों का जिम्मेदार कौन?