Karwa Chauth 2023: मिनटों में खूबसूरत मेहंदी से सजाने हैं हाथ तो टेंशन की नहीं है कोई बात, यहां हैं आपके लिए लेटेस्ट सिंपल डिजाइंस

Karwa Chauth 2023 : करवा चौथ पर हर महिला पूरा श्रृंगार करती है और मेहंदी रचाए बिना श्रृंगार पूरा नहीं माना जाता है. यह काफी समय लेता है लेकिन अरेबिक डिजाइन मिनटों में लग सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Menhdi Simple And Easy Designs :त्योहार और शादी ब्याह में हर महिला अपने हाथों में मेहंदी रचाना पसंद करती हैं. और जब बात करवा चौथ (Karwa Chauth) की हो तो मेहंदी के बगैर सोलह श्रृंगार अधूरा ही माना जाता है. मेहंदी के डिजाइन (Mehndi Designs) बनाने से लेकर उसके सूखने मे समय लगता है इसलिए कई बार महिलाएं चाह कर भी मेहंदी नहीं लगवा पाती हैं. लेकिन फटाफट लगने वाले मेहंदी के सिंपल डिजाइन आपकी ये समस्या दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ फटाफट बन जाने वाले खूबसूरत मेहंदी डिजाइन (Easy mehndi designs).

जाली वाली डिजाइन( Arabic mehndi design)

करवा चौथ में इस बार अपने हाथों में जाली वाले मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं. इस डिजाइन में कलाई पर फूलों का डिजाइन बनाने के बाद ऊपर जाली बनानी है जो फटाफट बन जाती है. उंगलियों पर पत्तियों की डिजाइन के साथ ये पूरा हो जाएगा. इसमें 15 मिनट का वक्त और 250 से 500 रुपए का खर्च आएगा.

मोर वाला डिजाइन( Simple mehndi design)

 मोर वाली मेहंदी डिजाइन सिंपल है लेकिन हाथों पर रचने के बाद काफी खूबसूरत नजर आती है. कलाई पर ब्रेसलेट बनाने के बाद हथेली पर मोर बनाया जाता है. अंगुलियों पर फूलों के डिजाइन से इस डिजाइन को पूरा कर सकते हैं.  तो करवा चौथ पर अगर आप मेहंदी से अपने हाथ सजाना चाहती हैं लेकिन समय की कमी है तो इस डिजाइन के साथ जा सकती हैं. ये देखने में बेहद खूबसूरत लगती है और बनने में 10 से 15 मिनट का वक्त लगता है. 

फूल और पत्ती वाली डिजाइन( Best mehndi design for karwa chauth)

फूल और पत्ती वाले महंदी डिजाइन सदाबहार हैं और ऑनलाइन कई ऑप्शन मिल सकते हैं. इसके लिए हथेली के आधे भाग में पत्तियों का डिजाइन बनाया जाता है और आधे में किसी फूल का. आप चाहें तो हाथ के साथ साथ पैरों पर भी यह डिजाइन बनवा सकती हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: NDTV Poll Of Polls से समझिए हरियाणा के एग्जिट पोल का सार
Topics mentioned in this article