सिर्फ 20 दिन पीएं इस पत्ते का जूस, बढ़ा हुआ वजन हो जाएगा कम, सब पूछेंगे पतले होने का राज

एक उपाय है जिसके जरिए आप सिर्फ 20 दिन में पेट की चर्बी से छुटकारा पा सकते हैं, वो भी चंद मिनट की मेहनत से.

Advertisement
Read Time: 23 mins

Belly  Fat Loss Tips: वेटलॉस की कोशिशें शुरु करते हैं तो पेट का फ्लेश कम करना सबसे मुश्किल काम लगता है पेट का फैट (Belly Fat) इतना जिद्दी होता है कि आसानी से कम नहीं होता. एक्सरसाइज पर एक्सरसाइज, डाइटिंग पर डाइटिंग (Dieting) और उसके बाद भी पेट का फैट आसानी से पीछा नहीं छोड़ता. लेकिन एक उपाय है जिसके जरिए आप सिर्फ बीस दिन में पेट की चर्बी  से छुटकारा पा सकते हैं, वो भी चंद मिनट की मेहनत से. (Weight Loss) Abhyasa.yogshala नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने पेट की चर्बी घटाने का ये तरीका शेयर किया है. और ये दावा भी किया है कि सिर्फ बीस दिन में ही 2 से 4 इंच पेट कम हो जाएगा. 

बार बार पढ़ा हुआ भूल जाते हैं, तो छात्र यह मैजिकल साइन बना लें, मेमोरी पावर बढ़ाने का ये है जबर्दस्त तरीका 

ऐसेकरें  पपीते के पत्ते का उपयोग (How To Use Papaya Leaf )


इंस्टाग्राम हैंडल के मुताबिक आपको पपीते का ऐसा पत्ता छांटना हो जो थोड़ा कच्चा पत्ता हो. इस पत्ते को आपको लेना है लेकिन पूरा पत्ता नहीं. आपको सिर्फ आधा पत्ता ही लेना है. इस पत्ते को पीस लेना है. पत्ता पीसने के बाद उसे सुबह सुबह खाली पेट पी लीजिए. इंस्टाग्राम हैंडल के मुताबिक आपको पेट की चर्बी घटाने के लिए सिर्फ इतना ही करना है. इसके बाद एक घंटे तक कुछ भी खाना नहीं है.

Advertisement
पार्लर से नहीं कराना पड़ेगा फेशियल अगर घर पर ही लगा लें ये 2 चीजें, खिल जाएगा बेजान चेहरा 

ये रखें सावधानियां


इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर हुए वीडियो के मुताबिक ये उपाय सिर्फ और सिर्फ बीस दिन तक करना है. बीस दिन के बाद इस उपाय को बिलकुल नहीं करना है. इस वीडियो में ये हिदायत भी दी गई है कि किसी भी गर्भवती महिला को इस उपाय को नहीं आजमाना है.

Advertisement

कैसे  काम  करता  है  पपीते  का  पत्ता?


इंस्टाग्राम वीडियो में दी गई जानकारी के अनुसार पपीते में पपने नाम का तत्व होता है. जानकारी के अनुसार ये तत्व एक डाइजेस्टिव एंजाइम होता है. इसकी वजह से पेट की चर्बी कम होती है. और गैस की समस्या भी ठीक होती है. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Jet Set Go: एयरपोर्ट पर नजर आए आमिर खान और भूमि पेडनेकर
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave