The Challenge : दुनिया की पहली फिल्म जिसकी शूटिंग स्पेस में हुई पूरी, 'मिशन इम्पॉसिबल' को छोड़ा पीछे, ट्रेलर रिलीज

क्लिम शिपेंको की फिल्म 'द चैलेंज' (The Challenge) के कुछ सीन्स की शूटिंग अंतरिक्ष में हुई है. बीते रविवार को इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसमें स्पेस से जुड़े कई सीन्स दिखाए गए. विदेशी ऑडियंस ने भी फिल्म का ट्रेलर पसंद किया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
मिशन इंपॉसिबल को पीछे छोड़ा इस फिल्म ने स्पेस में की शूटिंग
नई दिल्ली:

The Challenge: एंटरटेनमेंट के लिए हमेशा से ही लोगों की पहली पसंद फिल्में रही हैं. फिल्मों के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और कलाकार भी अपनी ऑडियंस के एंटरटेनमेंट के लिए अलग-अलग तरह का कंटेंट लेकर आते हैं. अब तक दुनिया की ऐसी कोई खूबसूरत, रहस्यमयी या ऐतिहासिक जगह शायद ही बची होंगी, जहां फिल्मों के सीन न शूट किए गए हों. वहीं, अब अंतरिक्ष भी इससे अछूता नहीं रहा. दुनिया इस ऐतिहासिक अवसर की गवाह बन चुकी है और यह इतिहास रचा है रशिया (russia) ने, जिसने फिल्म की शूटिंग स्पेस में पूरी की. जी हां, आप भी रह गए ना यह जानकर हैरान, लेकिन यह सच है. दरअसल, क्लिम शिपेंको की फिल्म 'द चैलेंज' (The Challenge) के कुछ सीन्स की शूटिंग अंतरिक्ष में हुई है. बीते रविवार को इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसमें स्पेस से जुड़े कई सीन्स दिखाए गए. विदेशी ऑडियंस ने भी फिल्म का ट्रेलर पसंद किया है. वहीं, इस फिल्म के जरिए नया रिकॉर्ड बन चुका है. स्पेस में सीन्स शूट करने वाली यह पहली फिल्म बन गई है और रशिया ने अंतरिक्ष में शूटिंग करने वाले पहले देश का तमगा हासिल कर लिया है. 

नासा ने साझा की थी जानकारी

'द चैलेंज' फिल्म में एक फीमेल डॉक्टर की कहानी बताई गई है. यह महिला डॉक्टर एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए आईएसएस की उड़ान भरती है. कहानी इसी के इर्दगिर्द घूमती है. बता दें कि जब स्पेस में इस फिल्म की शूटिंग होनी थी, तब नासा ने भी अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट करके इस बारे में जानकारी साझा की थी. नासा ने रशियन एक्ट्रेस, फिल्म डायरेक्टर और अंतरिक्ष यात्री एंटोन श्काप्लेरोव की लॉन्चिंग के समय के बारे में बताया था. 

इस फिल्म ने तोड़ा टॉम क्रूज की फिल्म का रिकॉर्ड

अंतरिक्ष में फिल्म शूटिंग पूरी के बाद 'द चैलेंज' ने 'मिशन इम्पॉसिबल' का रिकॉर्ड ब्रेक किया है. माना जा रहा था कि टॉम क्रूज (Tom Cruise) की फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल' स्पेस में शूटिंग करने वाली पहली फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम करेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इस फिल्म की रिलीज की डेट्स आगे बढ़ गई. साल 2020 में टॉम क्रूज ने अपनी फिल्म के बारे में जानकारी शेयर की थी, जिसके 4 महीने बाद 'द चैलेंज' की अनाउंसमेंट हुई थी. 

स्पेस में बिताए 12 दिन

अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग करने के लिए एक्ट्रेस यूलिया पेरसिल्ड और क्लिम शिपेंको ने अंतरिक्ष यात्री एंटोन श्काप्लेरोव के साथ कजाखस्तान के बैकोनूर कोस्मोड्रोम से उड़ान भरी थी. बता दें कि इन्होंने 5 अक्टूबर 2022 से लेकर 17 अक्टूबर तक 12 दिन बिताए स्पेस में बिताए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ के बाद खेतों के रास्ते चले गए सेवादार, सामने आया Video