Jr NTR ने एक बार फिर बढ़ाया देश का मान, ऑस्कर की 'द अकेडमी' की लिस्ट में शामिल हुआ साउथ के इस सुपरस्टार का नाम

ऑस्कर में जलवा कायम करने के बाद आरआरआर के खाते में एक शानदार सफलता दर्ज हुई है. अब इस फिल्म में दमदार रोल निभाने वाले जूनियर एनटीआर को भी ऑस्कर अकादमी की तरफ से क्लास एक्टर्स की लिस्ट में शामिल किया गया है.

Advertisement
Read Time: 7 mins
जूनियर एनटीआर को एक बार फिर ऑस्कर में मिला बड़ा सम्मान
नई दिल्ली:

 वन ऑफ द मोस्ट आईकॉनिक और हिस्टोरिक फिल्मों की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर चुकी फिल्म आरआरआर (RRR) की सफलता का दौर कई मायनों में अभी भी चल रहा है. जी हां फिल्म से जुड़ी एक और उपलब्धि खाते में शामिल हो गई है. इस बार अचीवमेंट मिला है साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर को. दरअसल फिल्म में राम चरण के साथ जबरदस्त रोल में दिखे साउथ एक्टर जूनियर एनटीआर (Jr NTR) को ऑस्कर अकादमी ने क्लास ऑफ एक्टर की लिस्ट में अहम स्थान दिया है. ऑस्कर अकादमी ने दुनिया में क्लास को एक्टर्स की लिस्ट में इंटरनेशनल सितारों के साथ जूनियर एनटीआर को भी पहचान दी है.जूनियर एनटीआर को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने 'एक्टर्स ब्रांच' की लिस्ट में शामिल किया है.लाज़मी है कि इस उपलब्धि के बाद  पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री खासतौर पर जूनियर  एनटीआर के फैंस खासे उत्साहित हैं.  

Advertisement

  जूनियर एनटीआर को ऑस्कर में मिला बड़ा सम्मान 

 आपको बता दे की फिल्म र को ऑस्कर में सफलता मिलने के बाद अकादमी ने यह अनाउंसमेंट अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए किया है. ऑस्कर के ऑफिशियल पेज पर नज़र डालें तो 'एक्टर्स ब्रांच' के मेंबर्स का सिलेक्शन बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के इन्विटेशन पर किया जाता है. 19 अक्टूबर की सुबह  अकादमी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर उन पांच एक्टर्स का नाम शेयर किया है जो इस साल इसके सदस्य के रूप में शामिल हुए हैं. इस लिस्ट में जूनियर एनटीआर के साथ साथ के हुए क्वान, मार्शा स्टेफाइन ब्लेक, कैरी कॉन्डम और रोजा सेलेजार शामिल हैं. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है - "Introducing Academy's new member class of actors" . इस पोस्ट के बाद एनटीआर के फैंस इस कदर उत्साहित हो गए हैं कि पोस्ट पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई है. एक यूजर ने लिखा है - सच में एक्टिंग इन्हीं हाथों में सुरक्षित है, इस लिस्ट में एनटीआर को देखकर खुशी हुई. दूसरे यूजर ने लिखा है - किसी पुरस्कार की जरूरत नहीं, एनटीआर वाकई कमाल है.

Oscar में नाटू नाटू सॉन्ग बढ़ा चुका है देश का मान  
आपको बता दें कि आरआरआर में दमदार रोल के बाद जूनियर एनटीआर केवल साउथ के ही एक्टर नहीं रहे हैं, अब वो ग्लोबल स्टार बन गए हैं. ऑस्कर में आरआरआर का जलवा इस कदर कायम हुआ कि लोग भारत की फिल्मों को लेकर गंभीरता से सोचने पर मजबूर हो गए हैं. ओरिजिनल सॉन्ग नाटू नाटू के साथ साथ फिल्म ने लॉस एंजेलिस में क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड में बेस्ट फॉरेन लेंग्वेज फिल्म का अवॉर्ड भी जीता है.  इसके अलावा फिल्म ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवॉर्ड भी जीता है. बाहुबली फिल्म के बाद राजामौली ने दुनिया को आरआरआर के रूप में एक और शानदार सौगात दी जिसने ऑस्कर में तो जलवा कायम किया लेकिन साथ साथ साउथ की एक्टिंग को नए रूप में प्रस्तुत किया है.

Featured Video Of The Day
Assam कैसे बन रहा Drugs का ट्रांज़िट सेंटर, सरकार ने छेड़ी नशे के ख़िलाफ़ जंग
Topics mentioned in this article