'हैंगओवर' फेम ब्रैडली कूपर नौ बार शामिल हो चुके हैं ऑस्कर की दौड़ में, लेकिन एक बार भी नहीं चली किस्मत

Bradley Cooper Birthday Special: आज हॉलीवुड एक्टर ब्रैडली कूपर का जन्मदिन है. 2001 में 'वेट हॉट अमेरिकन समर' में डेब्यू के बाद से एक्टर को लोकप्रियता मिली.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

आज हॉलीवुड एक्टर ब्रैडली कूपर का जन्मदिन है. 2001 में 'वेट हॉट अमेरिकन समर' में डेब्यू के बाद से एक्टर को लोकप्रियता मिली. तब से, उनका दो दशकों से अधिक का शानदार करियर रहा है, जिसमें उन्होंने एक्शन से लेकर कॉमेडी शैली तक कई तरह की फिल्मों में काम किया है, अपने शानदार लुक और एक्टिंग की वजह से उन्होंने हमेशा दर्शकों का ध्यान खींचा है. नौ बार अकादमी पुरस्कार-नामित अभिनेता अपने 48वें साल में कदम रख रहे हैं. अगर उनकी फिल्मों को फेहरिस्त देखें तो बहुत ही कमाल की है. आइए एक नजर डालते हैं उनकी लोकप्रिय फिल्मों पर.
  
नाइटमेयर एली (Nightmare Alley)
2021 में रिलीज हुई गुइलेर्मो डेल टोरो की फिल्म में ब्रैडली को जोड़ तोड़ करने वाली कैरी की भूमिका में दिखाया गया है. अभिनेता ने इस नॉयर थ्रिलर फिल्म में केट ब्लैंचेट के साथ-साथ डेविड स्ट्रैथर्न, विलेम डैफो और रिचर्ड जेनकिंस के साथ शानदार काम किया.

लाइकोराइस पिज्जा (Licorice Pizza)
भले ही ब्रैडली की मुख्य भूमिका नहीं है, फिर भी वह इस पॉल थॉमस एंडरसन-हेल्म्ड कमिंग-ऑफ-एज फिल्म में छोट रोल में भी बड़ा काम कर जाते हैं. सिंगर बारबरा स्ट्रीसंड के पूर्व प्रेमी जॉन पीटर्स के रोल में शानदार काम किया.

द हैंगओवर (The Hangover)
एड हेम्स और जैक गैल्फिआनेकिस के साथ उनकी तिकड़ी को खूब पसंद किया गया. इस कॉमेडी ने फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी और ब्रैडली कूपर के काम को खूब पसंद किया गया.

Advertisement

अमेरिकन हसल (American Hustle)
2013 की इस क्राइम-ड्रामा फिल्म ने ब्रैडली कूपर को उनके नौ ऑस्कर नामांकन में से एक दिलाया था. एफबीआई एजेंट रिची डिमासो के रूप में उनकी भूमिका को खूब पसंद किया गया. 

Advertisement

अ स्टार इज बॉर्न (A Star is Born)
2018 की यह म्यूजिकल ड्रामा फिल्म आसानी से ब्रैडली के सबसे शानदार कामों में से एक है. इस फिल्म ने एक गायक के रूप में उनको पहचान दिला दी. इस फिल्म में उनकी को-स्टार लेडी गागा थीं. 'शैलो' के साथ उनके युगल गीत ने उन्हें दो ग्रैमी पुरस्कार भी दिलाए. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी