IAS टीना डाबी की मार्कशीट, यूपीएससी परीक्षा में हासिल किए इतने मार्क्स,  22 साल में 2015 की टॉपर

IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस टीना डाबी हमेशा ही सुर्खियों में रहती हैं. यूपीएससी की मेंस परीक्षा चल रही है, ऐसे में एक बार फिर टीना डाबी की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस टीना डाबी किसी पहचान की मोहताज नहीं है. साल 2015 में यूपीएससी परीक्षा में टॉप करने के बाद से वह लगातार सुर्खियों में हैं. कई यूपीएससी एस्पिरेंट्स के लिए वह इंस्पिरेशन हैं. यूपीएससी सक्सेस स्टोरी में टीना डाबी की सफलता की कहानी हमेशा शीर्ष पर रहती है. इसलिए टीना की हर अचीवमेंट वायरल होती रहती है. यूपीएससी की मेंस परीक्षा चल रही है इसलिए एक बार आईएएस टीना डाबी की मार्कशीट एक फिर वायरल हो रही है. 

CBSE Board Exam 2025: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट दिसंबर में होगी जारी, 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं इस तारीख से शुरू 

आईएएस टीना डाबी को यूपीएससी परीक्षा में 2025 अंकों में से कुल 1063 मार्क्स मिले थे. उन्हें निबंध में 145, जीएस फर्स्ट पेपर में 119, जीएस सेकंड पेपर में 84, जीएस थर्ड पेपर में 111, जीएस फोर्थ पेपर में 110, पॉलिटिकल साइंस पेपर 1 में 128 और पॉलिटिकल साइंस पेपर 2 में 171 अंक मिले थे. यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट मुख्य परीक्षा के साथ इंटरव्यू पर बेस्ड होता है. बता दें कि टीना डाबी को यूपीएससी सीएसई इंटरव्यू में 275 में से 195 मार्क्स मिले थे.

JNV Class 6 Admission 2025: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि फिर बढ़ी, मिला इस तारीक तक मौका

टीना डाबी ने महज 22 साल की उम्र में यूपीएससी परीक्षा टॉप की थी. 2015 में हुई यूपीएससी परीक्षा में टॉप करने के साथ आईएएस ट्रेनिंग एकेडमी की भी टॉपर रही थीं. इसलिए हर कोई उनकी मार्कशीट और उनके एकेडमिक रिकॉर्ड को जानना चाहता है. भोपाल में जन्मी टीना डाबी के माता-पिता भी सरकारी नौकरी में थे. टीना डाबी के पति डॉ. प्रदीप गवांडे एक आईएस ऑफिसर हैं. उनकी बहन रिया डाबी भी आईएएस अफसर हैं. 

GATE 2025 परीक्षा, आवेदन के लिए बचे है मात्र दो दिन, अप्लाई करने के लिए जरूरी हैं ये डॉक्यूमेंट्स

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir के दूसरे चरण में 26 सीटों पर लड़ाई, 239 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला
Topics mentioned in this article