दिल्‍ली यूनिवर्सिटी ने जारी की एंटी रैगिंग गाइडलाइन, अगले महीने से शुरू होने जा रही हैं स्‍नातक कक्षाएं 

विश्वविद्यालय के नॉर्थ और साउथ कैंपस में दो-दो कंट्रोल रूम स्थापित करेगा. 2 से 11 नवंबर तक कंट्रोल रूम खोले जाएंगे. नॉर्थ कैंपस के कंट्रोल रूम के लिए 27667221 और साउथ कैंपस के लिए 24119832 पर संपर्क किया जा सकता है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने 2 नवंबर से शुरू होने वाली स्नातक (यूजी) प्रथम वर्ष की कक्षाओं से ठीक एक सप्ताह पहले एंटी-रैगिंग गाइडलाइन (Anti-Ragging Guidelines) जारी कर दी है. विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों से नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए का अनुरोध किया है. यूनिवर्सिटी की ओर से अध्यादेश XV-B, XV-C और कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध और निवारण) अधिनियम 2013 के प्रावधानों को सख्‍ती से लागू करने के लिए कहा है. 

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी गाइडलाइन में  छात्रों/अभिभावकों को प्रवेश के समय रैगिंग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करने का वचन देने के लिए कहा है. विश्‍वविद्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, "सभी कॉलेजों/संकायों/विभागों/छात्रावासों से अनुरोध किया गया है कि रैगिंग की निगरानी के लिए जहां भी संभव हो, एंटी-रैगिंग/अनुशासनात्मक समिति का गठन करें."

विश्वविद्यालय के नॉर्थ और साउथ कैंपस में दो-दो कंट्रोल रूम स्थापित करेगा. 2 से 11 नवंबर तक कंट्रोल रूम खोले जाएंगे. नॉर्थ कैंपस के कंट्रोल रूम के लिए 27667221 और साउथ कैंपस के कंट्रोल रूम के लिए 24119832 पर संपर्क किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें:

* CAT 2022 एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर को जारी होंगे, परीक्षा से पहले एग्जाम पैटर्न जानें
* DU की पहली लिस्ट में 71000 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने स्वीकार की अलॉट सीट
* "पाटिल की टिप्पणी अस्वीकार्य, भगवद् गीता भारतीय सभ्यता का मौलिक स्तम्भ": कांग्रेस

Delhi University में दाखिले के लिए percentile की क्या अहमियत? Dean Admission का जवाब

Topics mentioned in this article