WBBSE Board Exam 2024: पश्चिम बंगाल 10वीं का पेपर लीक, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें, अंग्रेजी- इंग्लिश के बाद तीसरा मामला

WBBSE Board Class 10th Exam 2024 Paper Leaked: एमपी बोर्ड परीक्षा 2024 में पेपर लीक होने की झूठी खबर के अभी दो दिन भी नहीं बीते हैं कि पेपर लीक की एक और खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस बार यह खबर पश्चिम बंगाल बोर्ड से आई है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
WBBSE Board Exam 2024: पश्चिम बंगाल कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक
नई दिल्ली:

WBBSE Board Class 10th Exam 2024 Paper Leaked: एमपी बोर्ड परीक्षा 2024 में पेपर लीक होने की झूठी खबर के अभी दो दिन भी नहीं बीते हैं कि पेपर लीक की एक और खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस बार यह खबर पश्चिम बंगाल बोर्ड से आई है. इन दिनों पश्चिम बंगाल में बोर्ड की परीक्षाएं 2024 की परीक्षाएं चल रही हैं. पश्चिम बंगाल ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) कोलकाता ने पश्चिम बंगाल बोर्ड कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2 फरवरी से शुरू कर दी है. कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के तीसरे दिन यानी अंग्रेजी और इंग्लिश के पेपर के बाद इतिहास के प्रश्न पत्रों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. पेपर लीक की खबर को वायरल होते देख पश्चिम बंगाल बोर्ड के शिक्षा अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि पेपर लीक मामले में तीन कैंडिडेट्स को पूरी परीक्षा के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया है. इन कैंडिडेट्स को क्यूश्चन पेपर के तस्वीरों के साथ पकड़ा गया है. 

MP Board 10th Exam 2024: एमपी बोर्ड 10वीं हिंदी का पेपर लीक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पेपर, सचिव का आया बयान

अधिकारी ने बताया कि ये कैंडिडेट्स परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन के साथ पहुंचे थे और बहुत चालाकी से मोबाइल के साथ ही परीक्षा हॉल में एंट्री ली थी. परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही उन्होंने प्रश्न पत्र की फोटो खिंच WhatsApp के जरिए सर्कुलेट कर दिया. अधिकारी ने कहा कि मालदा जिले के दो स्कूलों के तीन छात्रों ने प्रश्न पत्र के यूनिक और डिस्टिंक्ट क्यूआर कोड को मिटाने और धुंधला करने की भी कोशिश की थी. इस साल पश्चिम बंगाल बोर्ड ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2024 में अब तक कुल 17 छात्रों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया है. 

Advertisement

CBSE कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा में बड़ा बदलाव, स्टूडेंट देखें ये लेटेस्ट अपडेट

पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं के 2 फरवरी के बंगाली पेपर को सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में 2 छात्रों को पकड़ा गया है जबकि 3 फरवरी को अंग्रेजी के पेपर वायरल मामले में 12 छात्रों को पकड़ा है. 

Advertisement

पश्चिम बंगाल बोर्ड की कक्षा 10वीं के पेपर वायरल की खबरों ने राजीनितिक रूप ले लिया है. बोर्ड अध्यक्ष रामानुज गांगुली ने आरोप लगाया कि कुछ व्यक्ति राज्य सरकार की छवि खराब करने और परीक्षा प्रक्रिया को बाधित करने के लिए बच्चों का शोषण कर रहे हैं. वहीं भाजपा नेता शंकुदेब पांडा ने आरोप लगाया कि टीएमसी सरकार ने पूरी माध्यमिक परीक्षा प्रणाली को एक तमाशा बना दिया है.

Advertisement

JEE Advanced 2024 के लिए जेईई परीक्षा में पास होना ही नहीं बल्कि ये क्राइटेरिया भी जरूरी

Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India