WBJEE 2024: पश्चिम बंगाल इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, करेक्शन विंडो 7 Feb से 

WBJEE 2024 Registration: पश्चिम बंगाल इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आज आखिरी दिन है. स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं और बिना समय गवाएं अप्लाई करें. जनरल वर्ग के मेल कैंडिडेट्स को 500 रुपये देने होंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
WBJEE 2024 के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन
नई दिल्ली:

WBJEE 2024 Registration Last Date: पश्चिम बंगाल जेईई परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है. वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आज, 5 फरवरी को डब्ल्यूबीजेईई 2024 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को समाप्त कर दिया जाएगा. ऐसे में जिन छात्रों ने अब तक पश्चिम बंगाल इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं और फटाफट ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें. इससे पहले डब्ल्यूबीजेईई 2024 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 31 जनवरी थी, जिसे बोर्ड ने 5 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया था. 

WBJEE 2024: शुल्क

वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए अप्लाई करने के लिए जनरल वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 500 रुपये और जनरल वर्ग की महिलाओं को 400 रुपये देना होगा. एससी, एसटी, ओबीसी-ए, ओबीसीबी, ईडब्ल्यूएस, टीएफडब्ल्यू और थर्ड जेंडर वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को लिए 400 रुपये जबकि एससी, एसटी, ओबीसी-ए, ओबीसीबी, ईडब्ल्यूएस, टीएफडब्ल्यू और थर्ड जेंडर वर्ग की महिला उम्मीदवारों को लिए 300 रुपये है.

WBJEE 2024: परीक्षा डेट

डब्ल्यूबीजेईई 2024 रीवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक डब्ल्यूबीजेईई 2024 एप्लिकेशन में बदलाव 7 फरवरी से 9 फरवरी तक किया जा सकेगा. पश्चिम बंगाल इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल 2024 को किया जाएगा, जिसके लिए एडमिट कार्ड 18 अप्रैल तक जारी कर दिए जाएंगे. 

Advertisement

WBJEE 2024: दो शिफ्ट में परीक्षा

डब्ल्यूबीजेईई 2024, पश्चिम बंगाल की स्टेट लेवल की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा है, जिसका आयोजन स्टेट गवर्नमेंट द्वारा राज्य भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीई/ बीटेक कोर्सों, फाॉर्मेसी और आर्किटेक्चर में एडमिशन के लिए किया जाता है. इस परीक्षा में पीसीएम ग्रुप से 12वीं पास या 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्र भाग ले सकते हैं. इस साल यह परीक्षा अप्रैल माह में होगा. डब्ल्यूबीजेईई 2024 परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. पहले शिफ्ट में मैथमेटिक्स या पेपर 1 की परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी. वहीं दूसरे शिफ्ट में फिजिक्स और केमिस्ट्री का पेपर दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में दो जगह मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर | Jammu Kashmir