UP Unlock: फिजिकल कक्षाओं के लिए अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, कॉलेज

उत्तर प्रदेश सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक शैक्षणिक संस्थानों में फिजिकल, टीचिंग, लर्निंग एक्टिविटीज शुरू नहीं की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
U
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड संक्रमण के चलते राज्य में लागू कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में सुबह सात बजे से शाम बजे तक की ढील दी है और अब शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी. हालांकि, अभी तक शैक्षणिक संस्थानों में फिजिकल, टीचिंग, लर्निंग एक्टिविटीज फिर से शुरू नहीं की जाएगी.

ऑफ़लाइन शिक्षण के लिए स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने अपने नए दिशानिर्देशों में कहा कि विभाग के आदेश के अनुसार ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी.

शैक्षणिक संस्थान केवल प्रशासनिक कार्यों के लिए खुलेंगे, सरकार ने कहा,   बेसिक, सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों और कर्मचारियों को प्रशासनिक कार्यों के लिए स्कूलों में जाने की अनुमति दी गई है.

राज्य सरकार ने उन जिलों में 1 जून से कोरोना कर्फ्यू प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया था, जहां सक्रिय कोविड -19 मामलों की संख्या 600 से कम हो गई थी.

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को, राज्य में 51 नए कोविड की मृत्यु हुई, मृत्यु की संख्या 22,132 हो गई. 294 और लोगों के वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद संक्रमण की संख्या 17,04,139 तक पहुंच गई.

उत्तर प्रदेश सरकार ने फरवरी-मार्च में कोविड -19 दिशानिर्देशों के अनुपालन के आदेश के साथ स्कूलों को नियमित, ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए फिर से खोल दिया था.

Advertisement

राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को 2020 में पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. हालांकि, कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण शिक्षकों और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल, कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए.

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article