UGC NET 2024 एग्जाम सिटी स्लिप जारी, नेट परीक्षा 21 अगस्त से दो शिफ्ट में, लेटेस्ट अपडेट

UGC NET 2024 Exam: एनटीए ने यूजीसी नेट 2024 जून सत्र की परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी है. उम्मीदवार नेट सिटी स्लिप आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
U
नई दिल्ली:

UGC NET 2024 City Slip: जून सत्र की नेट परीक्षा 21 अगस्त से होने जा रही है, जिसके लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी गई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)ने आज, 13 अगस्त को यूजीसी नेट 2024 एग्जाम सिटी स्लिप जारी की है. एनटीए ने यह एग्जाम सिटी स्लिप नेट की 21, 22 और 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए जारी किया है. जिन उम्मीदवारों ने नेट परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किया है, वे यूजीसी नेट 2024 एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. यूजीसी नेट 2024 एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि का प्रयोग करना होगा.  

NIRF Rankings 2024 की घोषणा आज दोपहर 3 बजे, देश के टॉप वन एनआईटी और IIT कॉलेज की नई लिस्ट यहां देखें

ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार यूजीसी नेट एग्जाम सिटी स्लिप जल्द ही दूसरी तारीख को होने वाली परीक्षा के लिए जारी होगा.  उम्मीदवारों को यूजीसी नेट 2024 एग्जाम सिटी स्लिप पर अपनी फोटो, सिग्नेचर और क्यूआर कोड की जांच करनी होगी. अगर किसी उम्मीदवार की फोटो, सिग्नेचर या क्यूआर कोड मिसिंग है तो वे नेट एग्जाम सिटी स्लिप दोबारा से डाउनलोड करें. 

Advertisement

NIRF Ranking 2024: भारत में टॉप यूनिवर्सिटी-कॉलेज की लिस्ट जारी, आईआईटी मद्रास देश का बेस्ट संस्थान, जानिए इंजीनियरिंग-मेडिकल के लिए बेस्ट कॉलेज की लिस्ट 

Advertisement

यूजीसी नेट जून 2024 सत्र की परीक्षा 21 और 4 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा 83 विषयों के लिए देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. नेट परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. 

Advertisement

CBSE Board : अब 9वीं से 11वीं तक के अंकों को मिलाकर तैयार होगा 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट,  NCERT की पहल 

Advertisement

एनटीए द्वारा हर साल यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन किया जाता है. यह परीक्षा साल में दो बार होती है- एक बार जून महीने में और दूसरी बार दिसंबर में. नेट परीक्षा एक योग्यता परीक्षा है, जिसका आयोजन पीएचडी एडमिशन, जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट पद की भर्ती के लिए किया जाता है. 

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8
Topics mentioned in this article